...आखिर ग्रामीण महिलाओं ने क्यों लगाए 'दुष्यंत चौटाला मुर्दाबाद' के नारे

5/11/2020 4:22:53 AM

टोहाना (सुशील सिंगला): हरियाणा के जिला फतेहाबाद के उपमंडल टोहाना में गांव म्योंद कलां की महिलाओं ने उग्र होकर दुष्यंत चौटाला मुर्दाबाद के नारे लगाए। यह महिलाएं उनके गांव में शराब का ठेका खोले जाने का विरोध कर रही थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रोष प्रदर्शन को शांत किया और ठेके की जगह बदलने पर सहमति बनी। महिला पंच सदस्यों का आरोप सरपंच ने गांव में ठेका खोलने के बारे में उनसे कोई विचार विमर्श नहीं किया।

उपमंडल के गंाव म्योंद कलां में गांव के स्कूल के पास शराब का ठेका खोले जाने के चलते महिलाओं ने विरोध में उतरकर जमकर रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान महिलाओं ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। महिलाओं के अनुसार नशेड़ी शराब की बोतल उठाकर रोड पर घूमते रहते हैं, जिसके चलते महिलाओं को बाहर निकलने में भी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। 

महिलाओं ने कहा कि सरकार बनने से पहले यह कहा जा रहा था कि शराब के ठेके नहीं खोले जाएंगे इसके लिए विचार-विमर्श होगा। मगर उनके गांव में शराब का ठेका खोलने से पहले यहां के पंच सदस्यों से कोई बात नहीं की गई। ठेका गांव के स्कूल के पास खोला गया है, जिससे बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा।

रोष प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस मौके पर पहुंची और ठेकेदार को बुलाकर इस बारे में बातचीत की, जिसके बाद सहमति बनी कि शराब के ठेके को यहां से उठा लिया जाएगा, जिसके बाद महिलाएं शांत हुई और विरोध प्रदर्शन को बंद किया।

Shivam