IPS की नौकरी दस साल पहले क्यों छोड़ना चाहती हैं आईजी भारती अरोड़ा, वजह जरा हटके है

7/29/2021 5:16:27 PM

अंबाला: 1998 बैच की आईपीएस अधिकारी भारती अरोड़ा जोकि अभी अंबाला रेंज की पुलिस महानिरीक्षक है, अब कृष्ण भक्ति में लीन होना चाहती हैं। वह अब बाकी का जीवन मीराबाई की तरह कृष्‍ण भक्ति करते हुए बिताना चाहती हैं। जिसके लिए उन्होंने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति की मांग की है। भारती अरोड़ा ने सेवानिवृत्ति के लिए डीजीपी को पत्र लिखा है। वैसे उनकी सेवानिवृत्ति वर्ष 2031 में होनी थी, लेकिन इससे करीब 10 साल पहले ही उन्होंने  भक्ति को लेकर स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए आवेदन कर किया है। 

उन्होंने पत्र में लिखा है कि मेरी नौकरी मेरा गर्व और मेरा पैशन रहा है। मैं इस नौकरी के प्रति काफी कृतज्ञ हूं कि मुझे सीखने, आगे बढ़ने और सेवा करने का मौका मिला। मैं हरियाणा को भी शुक्रिया अदा करती हूं जिसने मेरा सही मार्गदर्शन किया। मेरी इच्छा है कि मैं जिंदगी के अंतिम लक्ष्य को हासिल करूं। मैं गुरुनानक देव, चैतन्य महाप्रभु, कबीरदास, तुलसीदास, सूरदास, मीराबाई की राह पर चलकर अपना शेष जीवन प्रभु श्रीकृष्ण की भक्ति में बिताना चाहती हूं।  

करीब तीन महीने पहले ही भारती अरोड़ा ने हरियाणा में अंबाला रेंज की इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस की कमान संभाली थी। भारती अरोड़ा साल 2001 बैच के आईपीएस अफसर वाई पूरन कुमार के तबादले के बाद अंबाला आई थीं। 10 मई तक उनके पास करनाल आईजीपी का अतिरिक्त प्रभार भी था।

बता दें कि अपने सेवाकाल के दौरान भारती अरोड़ा ने कई अहम केसों की जांच-पड़ताल की है। जीआरपी में पुलिस अधीक्षक के पद पर तैनाती के दौरान उन्होंने समझौता ब्लास्ट की जांच भी की थी। उन्होंने अंबाला के पुलिस अधीक्षक के रूप में 2009 में अनिल विज को गिरफ्तार कर सुर्खियां बटोरी थीं। इसके अलावा 2015 में अपने वरिष्ठ सहयोगी नवदीप सिंह विर्क के साथ विवाद को लेकर भी अरोड़ा सुर्खियों में रही थीं। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

vinod kumar