शादी की खुशियां मातम में बदली, गुब्बारा फुलाने से बच्चे की मौत(VIDEO)

1/30/2019 4:03:54 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): दिल्ली से सटे फरीदाबाद में एक परिवार में शादी की खुशियां उस समय मातम में बदल गई जब गुब्बारा फुलाते समय एक बच्चे की मौत हो गई। मृतक बच्चा की पहचान 5 वर्ष अनुज के रूप में हुई है जो अपने मामा की शादी में आया था, लेकिन गुब्बारा फुलाते समय फट गया और उसकी सांस की नली में चिपक गया जिससे उसकी मौत हो घई। घटना के बाद परिजनों को रो- रो कर बुला हाल है। 

बताया जा रहा है कि 26 जनवरी को अनुज के मामा की शादी थी लेकिन शादी के बाद के रीति-रिवाज चल रहे थे। गतदिवस शाम के समय अनुज बच्चों के साथ गुब्बारे से खेल रहा था कि अचानक गुब्बारा फूट गया, जिसको बच्चे ने मुंह के अंदर खींच कर दोबारा फुलाने का प्रयास किया. तभी गुब्बारे का टुकड़ा फट कर बच्चे की सांस की नली में चिपक गया। उसके बाद बच्चे की तबीयत खराब होने लगी। जब कर परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी और डॉक्टरों ने देखते ही बच्चे को मृत घोषित कर दिया।  

वहीं इस मामले में जब हमने सिविल अस्पताल के डॉक्टर योगेश गुप्ता से बात की तो उन्होंने बताया कि यह हैरान करने वाला केस है कि बच्चे की गुब्बारा फुलाते समय गुब्बारा फूटने से मौत हो गई। लेकिन बात भी सही है कि अभिभावको को बच्चों के खेलते समय विशेष ध्यान देना चाहिए। 
 

Deepak Paul