एयरपोर्ट पर टिकट दिखाने पर नाबालिगा को बताया पत्नी, शक होने पर पुलिस ने परिजनों को किया फोन

6/25/2020 12:27:44 PM

अम्बाला छावनी : कैंट के सदर थाना क्षेत्र से एक 27 वर्षीय युवक शंकर नाबालिगा को शादी का झांसा देकर घर से भगा ले गया। अम्बाला से जब युवक किशोरी को लेकर दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा तो एयरपोर्ट में चैकिंग के दौरान जब टिकट चैक होने पर सिक्योरिटी टीम ने किशोरी के बारे में पूछा तो युवक ने किशोरी को अपनी पत्नी बताया। सिक्योरिटी टीम को शक हुआ तो उन्होंने परिजनों का फोन नंबर मांगा तो किशोरी के परिजनों का युवक ने फोन नंबर दिया।

जिसके बाद जब परिजन से पुलिस ने बात की तो परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी को युवक शंकर बहला-फुसला कर शादी का झांसा देकर अपहरण करके ले गया है। जिसको लेकर सदर थाने में पुलिस ने मामला दर्ज किया हुआ है। जिसके बाद सदर थाना पुलिस दिल्ली पहुंची और युवक शंकर को गिरफ्तार कर अम्बाला लेकर आई औऱ पुलिस ने आरोपी गिरफ्तारी कर कार्रवाई शुरु की। वहीं महिला थाना पुलिस ने इस मामले में नाबालिगा को कैंट नागरिक अस्पताल में मैडिकल करवाने के लिए लेकर पहुंची। लेकिन नाबालिगा ने मैडिकल करवाने से मना कर दिया। 

पुलिस ने बताया कि युवक शंकर के मकान में नाबालिगा का परिवार किराअ पर रहता था लेकिन शंकर के परिवार में कैंसर मरीज होने के कारण उन्होंने अपना घर बेच दिया। घर बेचने पर नाबालिगा के परिवार ने घर को खरीद लिया और युवक शंकर का परिवार उसी घर में किराय़े पर रहने लगा। पुलिस ने बताया कि शंकर न् नाबालिगा को शादी का झांसा देकर उसका अपहरण कर दिल्ली ले गया। 

शंकर ने दिल्ली से लखनऊ की एयर टिकट बुक करवाई हुई थी। जब वह चैंकिंग के लिए गया और साथ नाबालिगा को देखकर पूछताछ पर नाबालिगा को उसने पत्नी बताया शव होने पर पुलिस ने परिजनों से फोन पर बात की तो पूरा सच सामने आया। पुलिस ने बताया कि शंकर से पूछताछ में यह बात सामने आई है कि वह लखनऊ अपने भाई से मिलने जा रहा था जोकि जमीनी विवाद के चलते जेल में सजा काट रहा है।  
 

Edited By

Manisha rana