क्या जसमीत इन्सां होगा डेरा प्रमुख? खुद जसमीत ने किया साफ...

10/31/2017 6:26:19 PM

सिरसा (सतनाम सिंह): साध्वी यौन शोषण मामले में दोषी गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद से ही डेरे के उत्तराधिकारी को लेकर चर्चाएं जोरों पर हैं। राम रहीम का परिवार 61 दिन बाद जैसे ही डेरे में वापिस लौटा तो इन चर्चाओं को हवा मिल गई। पहले जहां राम रहीम की बड़ी  बेटी चरणप्रीत इंसां को डेरे की कमान सौंपने की खबरें आईं। वहीं अब जसमीत इंसां का नाम भी जोरों पर हैं, यहां तक की कई मीडिया चैनल जसमीत इंसां को राम रहीम का उत्तराधिकारी तक घोषित कर चुके हैं ।  जसमीत इंसां राम रहीम का बेटा है और उसे डेरे की कमान सौंपने की खबरे जोरों पर हैं ।

जसमीत ने मीडिया की खबरों को नकारा
हालाकि जसमीत इंसां ने इन सब बातों का खारिज किया है । डेरे की मीडिया ने एक प्रेस नोट रिलीज किया है, जिसमें जसमीत इन्सां के बयान आए हैं। जसमीत ने जारी प्रेस नोट में लिखा कि, मेरे पिता निर्दोष हैं और मुझे पूरी उम्मीद है कि जल्द ही माननीय उच्च न्यायालय से हमें इंसाफ मिलेगा। जसमीत ने लिखा है कि मेरे पिता ही डेेरे के प्रमुख हैं और वही रहेंगे। उत्तराधिकारी बनने की मेरी कभी इच्छा नहीं रही है। डेरा सच्चा सौदा की मैनेजमेंट ही डेरे की बागडोर संभालेगी।

जसमीत को उत्तराधिकारी घोषित करने की आईँ थी खबरें
इससे पहले जसमीत इंसां को डेरे का उत्तराधिकारी घोषित करने की खबरें सामने आईं थी । सूत्रों के अनुसार, डेरा सच्चा सौदा की कमेटी की चेयरपर्सन विपासना इंसा और सीनियर वाइस चेयरमैन डॉ नैन ने आज एक बैठक आयोजित की है, जिसमें राम रहीम के परिवार सहित उसके अन्य रिश्तेदार भी शामिल हुए थे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में यह फैसला लिया गया कि डेरे का उत्तराधिकारी जसमीत इन्सां को बनाया जाए। फिलहाल डेरा सच्चा सौदा की काफी संपत्तियां पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के निर्देश के बाद सील कर दी गई है और डेरा सच्चा सौदा के बैंक अकाउंट्स भी फ्रीज करके रखे गए हैं। लेकिन इसके बावजूद जो सिरसा में डेरा सच्चा सौदा की कुछ सिरसा की संपत्तियां और अन्य बैंक खाते हैं उन सब की पॉवर ऑफ अटॉर्नी जसमीत इंसा को सौंपी जाएगी।