आंदोलन नहीं करेंगे, सरकार से प्यार से मनवाएंगे मांगें : एसके गर्ग

12/10/2023 7:49:43 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : हरियाणा बिजली पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से बिजली के रिटायर्ड का कर्मचारियों का प्रदेश स्तरीय द्वितीय सम्मान समारोह गोहाना में आयोजित किया गया। इस सम्मान समारोह की अध्यक्षता SK गर्ग प्रदेश अध्यक्ष ने की। एसके गर्ग ने बताया की हमारी एसोसिएशन 2007 में बनी थी। इसका मुख्य उद्देश्य बिजली विभाग से रिटायर्ड कर्मचारी का मान समान करना था। प्रदेश में हमारी एसोसिएशन की 29 यूनिट है, जिसमें से गोहाना भी एक यूनिट में आता है।

इस बार गोहाना यूनिट में बिजली विभाग के कर्मचारियों के लिए सम्मान किया गया है। हरियाणा राज्य बिजली पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष एस.के. गर्ग ने रविवार को कहा कि हम आंदोलन करने के पक्ष में नहीं हैं, न हम आंदोलन करेंगे। हम पूरे तथ्य पेश करते हुए सरकार को बड़े प्यार से मनाएंगे कि वह हमारी मांगों को पूरा कर दें।

हरियाणा राज्य बिजली पेंशनर्स एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष एस.के. गर्ग ने कहा हमारी कुछ मांगे भी हैं। जैसे कि बिजली यूनिट फ्री, हमारे रेगुलर कर्मचारियों की तर्ज पर सरकार फ्री बिजली यूनिट दे और जो कैश लेस स्कीम सरकार ने लागू को उसमे पेंशनर को भी सुविधा मिले। एलटीसी रिटायर्ड का कर्मचारी को मिलती है मगर फैमली में उसकी विधवा को नहीं मिलती। हमारी मांग है कि यह उन्हें भी दी जाए। इसके साथ-साथ रिटायर्ड को 65 और 75 साल की उम्र होने पर पेंशनर को पेंशन में पांच साल मिलनी चाहिए, जोकि पंजाब में भी है। हम सरकार के खिलाफ कोई विरोध प्रदर्शन नहीं बल्कि सरकार से अपील कर मनवाने में विश्वास करते हैं।

(हरियाणा की खबरें अब व्हाट्सऐप पर भी, बस यहां क्लिक करें और Punjab Kesari Haryana का ग्रुप ज्वाइन करें।) 
(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Editor

Mohammad Kumail