बुजुर्गों की पेंशन नहीं कटने देंगे, नियम बदलकर देंगे पूरी पेंशन: दुष्यंत चौटाला

9/25/2022 10:29:33 PM

चरखी दादरी(पुनीत): हरियाणा के उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में किसी भी बुजुर्ग की पेंशन कटने  नहीं देंगे। सरकार द्वारा नियम बदलकर पूरी पेंशन दी जाएगी। परिवार पहचान पत्र में पेंशन पाने के लिए परिवार की वार्षिक आय को 2 लाख से बढ़ाकर 10 लाख रूपये करने का विचार किया जाएगा।

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने चरखी दादरी में जजपा अध्यक्ष अजय चौटाला के साथ स्व. देवीलाल की प्रतिमा का अनावरण किया और जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा के सभी जिलों में स्व. देवीलाल के सपनों को साकार करने की कड़ी में दादरी में उनकी प्रतिमा स्थापित की गई है। जजपा के स्थापना दिवस 9 दिसंबर तक हरियाणा में 108 डिजिटल लाइब्रेरियां डेवलप करेंगे।

दुष्यंत चौटाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि बारिश या अन्य कारणों से फसल बर्बाद हुई है तो किसान को खराबे के एक-एक दाने का मुआवजा देंगे। मेरी फसल-मेरा ब्यौरा पर किसान खेतों में जाकर मोबाइल से फोटो भेज दें, सरकार के पास जाने की जरूरत नहीं। किसान को खराबे का धान के लिए 15 व अन्य फसलों के लिए 12 हजार रुपए मुआवजा मिलेगा। बारिश से बर्बाद फसलों की जरूरत पड़ी तो सरकार द्वारा स्पेशल गिरदावरी करवाई जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Gourav Chouhan