मिट्टी में प्रैक्टिस कर इन नन्हें पहलवानों ने ओलंपिक प्रतियोगिता ​में जीते 12 गोल्ड

6/20/2017 4:15:29 PM

पानीपत(अनिल कुमार):पानीपत जिले के छोटे से गांव​ ​​छाजपुर​ ​खुर्द व बापोली के छोटे पहलवानों ने गोवा में हुई नेशनल मिशन ओलंपिक प्रतियोगिता में 12 गो​​ल्ड और 3 सिल्वर मेडल जीतकर जिले व प्रदेश का नाम रोशन किया है। गांव पहुंचने पर उनका जोरदार स्वागत किया गया। 

पहलवानों के कोच नितेश ने कहा कि 15 से 18 जून को गोवा में नेशनल मिशन ओलंपिक प्रतियोगिता​​ का आयोजन हुआ। जिसमे अंडर 14,17,19 व सीनियर कैटेगरी के 15 पहलवान ​खेलने गए थे। इस प्रतियोगिता में देश के कई राज्यों के 2000 खिलाड़ियों​​ ने हिस्सा लिया था। कोच ने कहा कि हमारे पहलवान मिट्टी में अभ्यास करते हैं उनके पास मेट नहीं हैं। जिससे उन्हें बड़ी असुविधा का सामान करना पड़ रहा हैं। अगले महीने नेपाल में वर्ल्ड चैम्पयनशिप आयोजित होनी हैं। जिसमें ये पहलवान जाएंगे, जिसके लिए इनको तैयारी भी करवानी है। 

कोच ने सरकार से मांग की है कि हमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मेट व सुविधा उपलब्ध करवाई जाए। जिससे हमारे ये छोटे पहलवान वर्ल्ड चैम्पियनशिप​ में ​अच्छा प्रदर्शन कर ​​प्रदेश व जिले का नाम रोशन कर सके। कोच नितेश उतर रेलवे में नौकरी करते हैं। अपनी सैलेरी में से कुछ पैसा व समय निकालकर इन छोटे पहलवानों को तैयार करते हैं।

गोल्ड मेडल जीत कर आए पहलवानों ने भी अपने कोच का धन्यवाद किया अौर कहा कि उन्होंने हमें अच्छी पहलवानी सिखाई हैं। पहलवानों ने भी सुविधाओं की कमी की बात कही है। उन्होंने सरकार से मांग की हैं कि उन्हें मेट की व्यवस्था करवाई जाए ताकि वे अच्छा अभ्यास कर वर्ल्ड चैम्पियनशिप​ व ​ओलंपिक में गोल्ड ​जीत सके।