सर्दी के मौसम में भी क्षेत्रवासियों को करना पड़ रहा पेयजल की किल्लत का सामना

12/11/2019 11:39:51 AM

गुडग़ांव (अ) : सर्दी के मौसम में भी शहर के अधिकांश क्षेत्रों में पेयजल की किल्लत का सामना क्षेत्रवासियों को करना पड़ रहा है। शहर के प्राचीनतम क्षेत्र गुडग़ांव गांव व महावीरपुरा, साथ लगते न्यू रेलवे रोड स्थित आवासों में रहने वाले लोगों को पिछले 3 दिनों से पेयजल की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्र के पंडित अरुण शर्मा अधिवक्ता का कहना है कि गत सप्ताह भीम नगर क्षेत्र में पेयजल की मुख्य लाइन लीक हो रही थी, जिससे पेयजल बड़ी मात्रा में बर्बाद हो रहा था, जिसकी मरम्मत कर दी गई थी।

उसके बाद से कुछ दिन पेयजल सामान्य रहा, लेकिन पिछले 3 दिनों से क्षेत्रों में पेयजल आपूर्ति नियमित रुप से नहीं की जा रही है, जिससे क्षेत्रवासियों को पेयजल की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को पेयजल के अलावा अन्य कामों को करने के लिए पानी के टेंकर व जार मंगवाने पड़ रहे हैं। उनका कहना है कि इसकी शिकायत नगर निगम, जनस्वास्थ्य विभाग को भी कई बार कर ली है, लेकिन समस्या का समाधान होता दिखाई नहीं दे रहा है।

पानी की किल्लत को लेकर क्षेत्रवासियों में रोष व्याप्त होता जा रहा है। उनका कहना है कि क्षेत्रवासियों ने बैठक कर निर्णय लिया है कि यदि शीघ्र ही समस्या का समाधान नहीं कराया गया तो लोगों को मजबूर होकर सड़कों पर उतरना पड़ेगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी जिला प्रशासन व संबंधित विभाग की ही होगी। 

Isha