धारा 144 लगने के साथ पंचकूला के कई एरिया रेड जोन घोषित, जानिए क्या है वजह

6/3/2022 10:36:24 PM

चंडीगढ़(धरणी): पंचकूला के ताऊ देवी लाल स्टेडियम को रेड जोन घोषित कर दिया गया है। स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है। दरअसल शहर के इसी स्टेडियम में कल खेलो इंडिया गेम्स की शुरुआत होने जा रही है। इस क्षेत्र में आयोजकों का केवल एक ही ड्रोन उड़ पाएगा। इसके अलावा किसी ड्रोन को उड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इस विशाल आयोजन के अवसर पर होने वाले उद्घाटन कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है तथा वीवीआइपी ड्यूटी में तैनात रहने वाले सीआरपीएफ के जवान भी चारों तरफ तैनात रहेंगे।

हरियाणा के बॉर्डर एरिया पर भी बढ़ाई गई सुरक्षा

पंचकूला के पुलिस कमिश्नर हनीफ कुरैशी ने बताया कि उद्घाटन कार्यक्रम तथा इस भव्य आयोजन को देखते हुए चंडीगढ़, पंजाब तथा हिमाचल प्रदेश के बॉर्डर एरिया को पूर्णतया सील कर दिया जाएगा। इस क्षेत्र से आने वाले हर वाहन और व्यक्ति की चेकिंग की जाएगी। उन्होंने बताया कि डीसीपी पंचकूला ने सुरक्षा के मद्देनजर स्टेडियम तथा आसपास के क्षेत्र में धारा 144 लगा दी है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि खेलो इंडिया कार्यक्रम के आयोजन के लिए एचएपी की तीन बटालियन अतिरिक्त मंगवाई गई है तथा अंबाला व आसपास के अन्य जिलों से भी पुलिस फोर्स पंचकूला में तैनात की गई है।

पंजाब और हिमाचल से आने वाले वाहनों की हो रही चेकिंग

हनीफ कुरैशी ने बताया कि खेलो इंडिया की मेजबानी करना पंचकूला तथा हरियाणा के लिए गर्व की बात है। इस आयोजन को सफल तथा सार्थक करने के लिए पुलिस बल पूर्णतया मुस्तैद है। उन्होंने कहा कि अवांछित तत्व किसी भी कोने से ना घुस पाए इसके लिए पंजाब, चंडीगढ़ तथा हिमाचल तीनों की सुरक्षा एजेंसियों से लगातार संपर्क रखा जा रहा है। हनीफ कुरैशी ने बताया कि खेलो इंडिया में भाग लेने वाले किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने पर अगर वह 112 डायल पर सूचना दी जाएगी तो 3 मिनट के अंदर अंदर सभी संसाधनों से युक्त पुलिस का वाहन उनके पास तुरंत पहुंच जाएगा। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने भी एक एंबुलेंस यहां पर खड़े करने का निर्णय लिया है।

कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए घुड़सवार पुलिस तैनात

पुलिस कमिश्नर  ने बताया कि सुरक्षा प्रबंधों को पुख्ता रखने तथा कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए घुड़सवार पुलिस विशेष रूप से मंगवाई गई है जो स्टेडियम तथा शहर में नियमित रूप से गश्त करेगी। उन्होंने कहा की खेल स्टेडियमों तथा शहर की सुरक्षा के लिए पुलिस विभाग पूरी तरह सतर्क व जागरूक है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai