200 श्रद्धालुओं के जत्थे के साथ सिरसा से पटना साहिब के लिए स्पेशन ट्रेन रवाना

12/22/2017 4:00:40 PM

सिरसा(सतनाम सिंह):श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के 350 वे प्रकाशोत्सव पर्व पर पटना साहिब में होने जा रहे समागम को लेकर हरियाणा सरकार द्वारा श्रद्धालुओं के लिए दो स्पेशल ट्रेने चलाई गई है। पहली ट्रेन अंबाला तो दूसरी सिरसा से रवाना हुई है। यह स्पेशल ट्रेन सिरसा के रेलवे स्टेशन से 12 बजकर 15 मिनट पर रवाना हुई है। सीटीएम वेदप्रकाश ने बताया कि ये ट्रेन सिरसा से हिसार, भिवानी रोहतक होती हुई दिल्ली पहुंचेगी और बाद में दिल्ली से पटना को रवाना होगी।

सिरसा ज़िले से 200 से अधिक लोग रजिस्ट्रेशन करवा ट्रेन में सफर कर रहे हैं। श्रद्धालुअों का जत्था वाहेगुरु जी का सिमरन करते हुए खुशी-खुशी पटना साहिब के लिए रवाना हुआ। ट्रेन में खाने-पीने की भी व्यवस्था की गई है।

हालांकि ऐसा पहली बार हुआ है कि सरकार की तरफ से सिख समागम के लिए कोई स्पेशल ट्रेन चलाई गई हो। लेकिन इस ट्रेन के चलने से श्रद्धालुओं में काफी उत्साह देखने को मिला है। साथ ही श्रद्धालुओं ने इस सुविधा के लिए सरकार का आभार भी जताया है। उनका कहना है कि सरकार को हर साल इस तरह की ट्रेन चलानी चाहिए। आपको बता दें कि हरियाणा सरकार ने मुफ्त में ये ट्रेने चलाई है।