ग्रामीणों की मदद से पुलिस ने फर्जी माइनिंग ऑफिसर को किया काबू

1/4/2019 3:07:42 PM

यमुनानगर( सुमित ओबरॉय): खिजराबाद नेशनल हाईवे जगाधरी पौंटा साहिब रोड पर रेत बजरी से भरे ट्रकों के चालान काटने के नाम पर पैसे ऐंठेते तीन युवको को लोगों ने पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया। यमुनानगर के लाल ढांग के नजदीक एक एक्सयूवी कार में चार बदमाश हाईवे से गुजर रहे ट्रकों से अवैध वसूली कर रहे थे। इसी दौरान आसपास के लोगों की मदद से बदमाशों को पकड़ लिया गया।



मिली जानकारी के अनुसार मकसूद कलेसर निवासी जोकि गालिब खैरी निवासी का ट्रक चलाता है वह ट्रक में रेत भरकर हिमाचल की ओर जा रहा था लाल ढांग के घने जँगल के पास उसको कार सवार चार युवकों ने घेर लिया। जिन्होंने पहले तो गाड़ी के कागज चेक किये गाड़ी के कागज पूरे होने पर बोले कि आपकी गाड़ी में ओवर लोड है। जिसके चलते उन्होंने गाड़ी ड्राईवर से 1000 की मांग की, वहीं पीछे से आ रहे दूसरे ट्रक को उन्होंने घेर लिया और उससे भी पैसो की मांग करने लगे। इसी दौरान मौके पर कुछ स्थानीय लोग पहुंच गए और उनसे पुछताछ करने तो उन्होंने अपने आपको माइनिंग ऑफिसर बताया। ग्रामीणों ने शक के आधार पर सूचना पुलिस को दी युवक भागने की कोशिश करने लगे तो ग्रामीणों ने उन्हें पकड़ लिया। जिनमें में एक युवक भागने काममयब हो गया। जबकि अन्य तीन को लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।



पकड़े गए कुलजीत ने बताया कि वह देहरादून का रहने वाला है और यमुनानगर में उसकी फाइनेंस कंपनी है। उसका कहना था कि वह तो सिर्फ मस्ती कर रहे थे और मजाक मजाक में उन्होंने यह सब किया। लेकिन फिर पुलिस ने उनको जिस आरोप में पकड़ा है इसका जवाब उनके पास नहीं था। आपकों बता दें कि इससे पहले भी लाल ढांग पर ऐसी घटनायें हो चुकी है। घने जंगल के कारण बदमाश कभी माइनिंग ऑफिसर कभी पुलिस बनकर लूटने के तरीके अपनाते हैं।

Deepak Paul