हैडकांस्टेबल व पूर्व सैनिक के खाते से 3 लाख से ज्यादा की नकदी निकाली

11/22/2019 1:45:09 PM

हिसार : साइबर क्रिमिनल ने अब पुलिस के हैडकांस्टेबल सुरेंद्र सिंह और भगाना गांव निवासी पूर्व सैनिक रघुबीर सिंह के बैंक खाते से फ्रॉड कर 3,02920 रुपए निकाल लिए। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया है। नई पुलिस लाइन में तैनात जींद के गांव दनौदा निवासी हैडकांस्टेबल सुरेंद्र सिंह ने पुलिस शिकायत में बताया कि रैड स्क्वेयर मार्कीट स्थित बैंक में उनका खाता है।

12 से 16 नवम्बर के बीच उनके खाते से 22,920 रुपए ऑनलाइन फ्रॉड कर निकाल लिए गए। वह बैंक में गए तो पता चला कि साइबर क्रिमिनल ने 17 बार में नकदी निकाली है, बाद में मामले की शिकायत डोगरान मोहल्ला चौकी में दी। इसके अलावा भगाना गांववासी पूर्व सैनिक रघुबीर सिंह ने पुलिस को बयान देकर कहा कि भारतीय स्टेट बैंक की मय्यड़ शाखा में उनका खाता है।

इस खाते में उनकी पैंशन आती है। वह 4 नवम्बर को बैंक में पासबुक अपडेट करवाने गए थे। कम्प्यूटर से कॉपी में लेन-देन का रिकॉर्ड अपडेट करने पर पता चला कि साइबर क्रिमिनल ने 31 अक्तूबर से 3 नवम्बर तक उनके खाते से 2.80 लाख रुपए फ्रॉड कर निकाल लिए। उनके खाते से छेड़छाड़ कर अलग-अलग जगह से नकदी निकाली गई है। दिल्ली और गोवा सहित कई शहरों से नकदी निकाली है।

Isha