महिला ने 2 मुलाजिमों पर छेड़छाड़ के आरोप लगाए तो बोले विज- जिंदा मंत्री हूं, कार्रवाई जरूर करूंगा

1/12/2020 10:19:31 AM

अम्बाला छावनी : गृह मंत्री अनिल विज के जनता दरबार में आए दिन फरियादियों की तादाद बढ़ती जा रही है। शनिवार को लगे जनता दरबार में सैंकड़ों फ रियादी प्रदेश के कोने-कोने से पहुंचे। शनिवार को जनता दरबार में फरियादियों की तादाद इतनी बढ़ गई कि विज खुद घर से बाहर निकलकर फरियादियों के बीच पहुंच गए और लोगों के बीच जाकर लोगों की शिकायतें सुनी।

इस दौरान यमुनानगर से आई एक महिला शिकायतकत्र्ता ने पुलिस पर छेडख़ानी के आरोप लगाए तो विज ने सख्त लहजे में कहा कि अब अनिल विज आ गया है और मैं जिंदा मंत्री हंू, कार्रवाई जरूर करूंगा।  यमुनानगर निवासी शिकायतकत्र्ता महिला ने बताया कि जब उन्होंने अपनी कार बेची तो कार खरीदने वाली पार्टी ने 2-3 किस्त देने के बाद किस्त देनी बंद कर दी। महिला ने आरोप लगाया कि जब वह पुलिस के पास मामले की शिकायत लेकर थाने गए तो पुलिस के 2 मुलाजिमों ने उसके घर आकर छेड़छाड़ की।

दरबार की शिकायतों को किया जाएगा पूरी तरह ऑनलाइन
अब अनिल विज के दरबार में आने वाली शिकायतों को ऑनलाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। विज ने बताया कि किस शिकायत को कहां भेजा जा रहा है इसकी जानकारी के लिए एक सॉफ्टवेयर बनाने की बात कही गई है लेकिन फि लहाल अधिकारी मैनुअल तौर पर ही रिपोर्ट पेश कर रहे हैं। 

पंचायती राज की यह शिकायतें आई सामने
फुलेल माजरा निवासी लालचंद ने सरपंच, उनके परिवार व अन्य लोगों द्वारा पंचायती भूमि पर अवैध कब्जा करने बारे अपनी शिकायत रखी। गृह मंत्री ने सभी लोगों की शिकायतों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। इसी तरह भिवानी निवासी वीर सिंह ने सरपंच द्वारा स्वच्छ भारत मिशन योजना के तहत गांव में बनाए गए शौचालयों संबंधी राशि में गबन करने की शिकायत रखी। कुरुक्षेत्र निवासी अमरनाथ ने ग्राम पंचायत द्वारा पानी निकासी के लिए बनाए गए नाले को सड़क से ऊपर बनाए जाने की शिकायत रखी तथा नाले को ठीक किए जाने बारे अनुरोध किया। गृह मंत्री अनिल विज ने बताया कि लोगों द्वारा रखी शिकायतों का समाधान करने के लिए वह लगे हुए हैं तथा उनका पूरा प्रयास है कि लोगों को इंसाफ  मिले।

Isha