महिला और उसके दो बच्चों की कुएं में गिरकर मौत, पिता ने ससुरालवालों पर हत्या करने का लगाया आरोप

10/9/2021 5:37:11 PM

चरखी दादरी (नरेंद्र कुमार): बहल थाना क्षेत्र के गांव हसान में एक विवाहित और उसके दो बच्चों की कुएं में गिरकर दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक दो साल का मासूम भी गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसका हिसार के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। इस घटना के बाद से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है। वहीं दूसरी और मृतक विवाहिता के पिता दले सिंह ने ससुराल पक्ष के लोगों पर उसकी बेटी और उसके 3 दोहतों व दोहती को कुएं में गिराकर उनकी हत्या करने का आरोप लगाया है।  



आरोपों के आधार पर बहल थाना पुलिस ने विवाहिता के पति, सास व ससुर सहित ससुराल पक्ष के 6 लोगों के खिलाफ हत्या और दहेज के लिए तंग करने का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार दोपहर बाद बहल पुलिस ने लोहारू के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में महिला और उसके दोनों बच्चों के शवों का पोस्टमार्टम कराके परिजनों के हवाले कर दिए।

इस बारे मृतका के पति विकास का कहना है कि उसका पत्नी के साथ ना ही किसी प्रकार का कोई झगड़ा हुआ था और ना ही कोई नाराजगी थी। बच्चे स्कूल गए हुए थे। इस बीच स्कूल बस से लौटते समय खेत में ही उसकी पत्नी कविता ने दोनों बच्चों को बस से उतारा था और खेत में ले गई। बाद में उसने तीनों बच्चों के साथ स्वयं ही कुएं में छलांग लगा दी। 



वहीं इस बारे बहल थाना प्रभारी रवींद्र कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि हसान गांव में कविता नामक महिला और उसके बच्चे कुएं में गिर गए हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। मौके पर जब देखा तो कविता और उसके एक बच्चे की मौत हो गई थी, जबकि दो बच्चों को इलाज के लिए भेजा गया, लेकिन रास्ते में एक बच्ची ने दम तोड़ दिया। बहरहाल महिला और उसके दोनों बच्चों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए लोहारू सीएचसी में रखवाया गया था। 

मृतका कविता के पिता दले सिंह की शिकायत पर कविता के पति, सास व ससुर सहित 6 लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि प्राथमिक तौर ये मामला घरेलू कलह का लगता है। शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर लिया गया है। यह जांच का विषय है महिला कुएं में गिरी है या गिराई गई है। 

 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

Content Writer

vinod kumar