एमटीपी किट बेचते महिला काबू, बोगस ग्राहक के जरिये आरोपी को किया रंगे हाथ गिरफ्तार

6/29/2021 10:17:18 AM

फतेहाबाद (रमेश): स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज नागरिक अस्पताल में तैनात एक महिला कर्मचारी को एमटीपी किट बेचते हुए काबू किया है। महिला कर्मचारी ऑऊटसोर्सिंग के तहत नागरिक अस्पताल में तैनात है। फिलहाल इस मामले में अस्पताल प्रशासन की शिकायत पर पुलिस कार्रवाई में जुटी हुई है। 

बताया गया है कि नजदीकी गांव की एक गर्भवती महिला बीते दिन डाक्टर के पास दवा लेने के लिए आई थी। उसके पास उसी गांव की आशा वर्कर भी आई। महिला डाक्टर न होने के कारण उसे शनिवार को बुलाया। लेकिन शनिवार को जब डाक्टर नहीं मिली तो गर्भवती महिला व आशा वर्कर की मुलाकत अस्पताल में काम करने वाली महिला कर्मचारी रीतू से हो गई। उसने 1200 रुपये में एमटीपी किट देने की बात कही। लेकिन शनिवार को आशा वर्कर व गर्भवती महिला के पास रुपये न होने पर सोमवार को नागरिक अस्पताल में बुला लिया। 

आशा वर्कर ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दे द। जिसकी सूचना पर सिविल सर्जन के निर्देश में एक टीम का गठन किया और अस्पताल में तैनात कर दिया। गर्भवती महिला व आशा वर्कर सोमवार दोपहर को अस्पताल में पहुंच गई। इस दौरान अस्पताल में तैनात आरोपी महिला कर्मी ने 1200 रुपये में एमटीपी किट देने की बात कही। सौदा 1100 रुपए में तय हुआ। जैसे ही उसने महिला कर्मी को 1100 रुपये दिए तो स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे एमटीपी किट देते हुए काबू कर लिया। सीएमओ विरेश भूषण ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने मामले की शिकायत पुलिस को दे दी है। आरोपी महिला कर्मी के खिलाफ एमटीपी एक्ट सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha