आशा वर्कर बनकर लिंग जांच करवाने आई महिला दलाल गिरफ्तार

12/28/2019 3:56:21 PM

झज्जर: स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शहर के ऑस्कर अस्पताल पर छापा मारकर एक महिला दलाल को लिंग जांच करवाने के आरोप में गिरफ्तार किया है। महिला दलाल ने इसके लिए 70 हजार रुपए लिए थे जिसमें से टीम ने 62 हजार रुपए बरामद कर लिए हैं। पूरे मामले में आरोपी महिला दलाल के पति की भूमिका सामने आई है व उसके खिलाफ एक मुकद्दमा अदालत में विचाराधीन है। 

प्राप्त जानकारी अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम को सूचना मिली थी कि माछरौली निवासी पिंकी लिंग की जांच मोटी रकम लेकर करवाती है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने योजना के तहत एक महिला को 70 हजार रुपए देकर लिंग की जांच करवाने के लिए दलाल महिला के साथ भेजा। महिला दलाल ने नकली महिला ग्राहक से रुपए लिए और उसे ऑस्कर अस्पताल में ले आई। आरोपी महिला ने खुद को आशा वर्कर बताकर महिला ग्राहक का अल्ट्रासाऊंड करवाया।  रिपोर्ट आने के बाद दलाल महिला ने गर्भ में लड़की होना बताया और गर्भपात करवाने के लिए 30 हजार रुपए की रकम मांगी। इसी बीच नकली महिला ग्राहक का इशारा मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मैडीकल में छापा मार कर दलाल को गिरफ्तार कर लिया। 

छापा मारने वाली टीम में मुख्य रूप से डा. अंचल त्रिपाठी, डा. ममता के अलावा पुलिस टीम भी शामिल रही। फिलहाल इस मामले में आरोपी महिला व उसके पति के खिलाफ कार्रवाई किए जाने व मामला दर्ज करवाए जाने की बात स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कही गई है।

Isha