ऑनलाइन होटल बुक कराने पर युवती से ठगी

12/8/2022 7:47:13 PM

गुडग़ांव, (ब्यूरो): ऑन लाईन होटल के रूम बुक करने पर एक युवती से ठगी किए जाने का मामला सामने आया है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

सुरभि कोचर यहां सेक्टर-67 गुडग़ांव में रहती है। उसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ लखनऊ घूमने के लिए जाना था। ऐसे में उसने होटल में रूम बुक करने के लिए गूगल पर सर्च किया। जहां ताज लखनऊ द्वारा विवांता के लिए एक वेबसाइट पर उसने पंजीकृत नंबर पर संपर्क किया। जहां से उसकी बात मनोज शर्मा हुई। जिसने खुद को ताज होटल का कर्मचारी बताया था। युवती ने उससे पांच कमरे बुक किए और 50 फीसदी एडवांस 15,000 का भुगतान किया। लेकिन बुकिंग की पुष्टि मेल के माध्यम से नहीं होने पर संदेह हुआ।

 

होटल कर्मचारी बताने वाले मनोज ने युवती को बुकिंग की पुष्टि करने के लिए 30 हजार रुपए के पूर्ण भुगतान के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। इस पर युवती ने होटल की अधिकारिक ईमेल पर मेल किया। जांच के बाद ताज होटल लखनऊ के रिलेशनशिप मैनेजर अर्जुन अग्रवाल ने युवती को बताया कि किसी ने गूगल पर फर्जी विवांता बाय ताज वेबसाइट बनाकर फर्जी नंबर पोस्ट कर दिया है और उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज जांच शुरू कर दी है।

Content Writer

Pawan Kumar Sethi