''मेरी अर्थी को पति न लगाए हाथ'', सुसाइड नोट लिखकर ट्रेन के आगे कूदी विवाहिता

7/18/2022 3:04:33 PM

रेवाड़ी(महेंद्र): जिले के गांव मोतला कलां की एक विवाहिता ने घरेलू कलह के चलते ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। शव को कब्जे में लेकर रेलवे पुलिस ने जब जांच की तो उसके पास से एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने मार्मिक अपील करते हुए इच्छा जाहिर की है कि- मेरे शव को पति को हाथ न लगाने दिया जाए और अंतिम संस्कार मायके में ही हो। मृतका ने सुसाइड नोट में उसकी मौत का जिम्मेदार पति सहित तीन लोगों को बताया है। मृतका के भाई राकेश की शिकायत पर पुलिस ने पति सहित तीन लोगों पर आत्महत्या के लिए विवश करने का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

ससुराल वालों पर महिला के साथ मारपीट करने के लगे आरोप

जानकारी के अनुसार गांव बंगड़वा की सुशीला देवी का विवाह मोतला कलां के सीआरपीएफ जवान रामनिवास के साथ हुआ था। इस समय वह सीआरपीएफ से सेवानिवृत हो चुके हैं। सुशीला ने रेवाड़ी-महेंद्रगढ़ रेलवे लाइन पर गांव नांगल मूंदी के पास ट्रेन के आगे कूदकर जान दे दी। सूचना पाकर जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में ले लिया। जांच-पड़ताल के बाद मृतका के पास से एक सुसाइड नोट मिला। सुसाइड नोट में उसने अपनी मौत के कारणों का उल्लेख किया है। मृतका सुशीला ने सुसाइड नोट में लिखा है कि पति व ससुराल पक्ष के लोग उसे परेशान करते थे और घर से निकल जाने के लिए दबाव बना रहे थे। वे बार-बार पुलिस से डंडे लगवाने की धमकी देते थे। जिससे वह पूरी तरह से टूट गई थी। इन लोगों की प्रताड़ना से दुखी होकर वह आत्महत्या कर रही है और उसकी मौत के जिम्मेदार पति रामनिवास, दीपा व सुहानी हैं।

डाकखाने में जमा रुपये बेटे को देने को कहा

मृतका सुशीला ने सुसाइड नोट में लिखा कि उसकी अर्थी को मोतला कलां के सुसरालियों को मत देना और पति को भी हाथ मत लगाने देना। इन तीनों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए, तभी उसे शांति मिलेगी। डाकखाने के खाते में जमा रुपये उसके बेटे राजू को दे दिए जाएं। हालांकि बीती देर शाम पोस्टमार्टम के बाद मृतका का अंतिम संस्कार उसकी इच्छा के विरुद्ध गांव मोतला कलां में ही किया गया। इस मौके पर मायके से आए भाई राकेश व परिजन भी मौजूद थे। मृतका के भाई राकेश ने कहा कि उसकी बहन पर पिछले 4 साल से लगातार अत्याचार हो रहे थे। इसी 15 जुलाई को पति रामनिवास, दीपा व सुहानी ने बहन की जमकर पिटाई की और धक्के मारकर घर से निकाल दिया। उसने दो रिश्तेदारों पर भी परेशान करने का आरोप लगाया है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Vivek Rai