डिलीवरी के बाद महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

7/27/2017 4:42:16 PM

पानीपत(अजय):जवाहर कालोनीवासी एक महिला की प्रसव के दौरान एक निजी अस्पताल में मौत हो गई। परिजनों ने महिला की मौत की सूचना मिलते ही अस्पताल में जमकर हंगामा किया व चिकित्सकों पर प्रसव के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया। 

जानकारी के अनुसार जवाहर कालोनीवासी हर्षा सलूजा(29) पत्नी कमल सलूजा की डिलीवरी होने वाली थी। उसे डिलीवरी के लिए परिजनों ने संजय चौक निकट स्थित हैदराबादी अस्पताल में भर्ती करवाया था। महिला ने गत शाम को एक पुत्र को जन्म दिया लेकिन बाद में उसकी खून न रुकने के कारण मौत हो गई। परिजनों का आरोप है कि चिकित्सकों ने प्रसव के दौरान लापरवाही बरती व महिला की कोई गलत नस काट दी, जिस कारण महिला का खून अधिक बह गया और उसकी जान चली गई। वहीं लोगों ने बताया कि परिजनों ने महिला की मौत की सूचना मिलते ही अस्पताल में जमकर हंगामा भी किया था। 

डॉ. आर.के. जिंदल का कहना है कि बच्चेदानी में दिक्कत होने के कारण महिला की जान गई है। मौके पर पहुंची सिटी थाना पुलिस ने परिजनों को समझाया व चिकित्सकों के कहने के बाद परिजन महिला का पोस्टमार्टम करवाने के लिए राजी हुए। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। जांच अधिकारी ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।