जलने से महिला की मौत, परिजनों ने जताया रोष

1/20/2017 10:43:16 AM

अंबाला (जतिन):बीते वर्ष 26 दिसम्बर को जलने के बाद जिंदगी और मौत से लड़ रही दिल्ली निवासी तजिंद्र कौर (36) हार गई। बेटी की मौत के बाद परिवार व रिश्तेदारों का गुस्सा थमा नहीं। बुधवार को बेटी का संस्कार करने के बाद वीरवार की सुबह तजिंद्र कौर का परिवार व रिश्तेदार सभी अम्बाला की तोपखाना चौकी पर एकजुट हुए और बेटी के ससुराल पक्ष के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग को लेकर रोष दिखाया। परिवार को जब सदर थाना एस.एच.ओ. ने कार्रवाई का आश्वासन दिया तो परिवार व अन्य एकजुट होकर तोपखाना बाजार अपनी बेटी के ससुराल के पास पहुंचे और एक रोष मार्च निकालकर क्षेत्र के लोगों को घटना के बारे में बताने के साथ जागरूक किया। तोपखाना पुलिस चौकी में सदर थाना एस.एच.ओ. द्वारा उचित कार्रवाई के आश्वासन के बाद मृतक का परिवार एकजुट होकर तोपखाना बाजार पहुंचा। उन्होंने एकजुट होकर पूरे बाजार में अपनी मृतक बेटी की तस्वीर को लेकर रोष मार्च निकाला और बेटी के ससुराल के आस-पास के लोगों को भी चेताया कि उसकी बेटी को ससुरालजन द्वारा जलाया गया है। 

 

मिट्टी का तेल डाल लगाई थी आग:सुखदेव सिंह
अम्बाला के तोपखाना बाजार में रहने वाले जसविंद्र पाल सिंह पर आरोप लगाते हुए मृतक तजिंद्र कौर के भाई सुखदेव सिंह ने कहा कि उसकी बहन को ससुरालपक्ष ने जलाया है और जलाने के बाद जिंदगी और मौत के बीच जूझने के बावजूद ससुराल वाले पी.जी.आई. में ताने मारते रहे। सुखदेव सिंह ने बताया कि उनकी बहन तजिंद्र कौर की शादी 11 साल पहले तोपखाना के रहने वाले जसविंद्र पाल सिंह के साथ हुई थी। 2014 में बहन को उसके पति व अन्य ससुरालियों ने पीटा था। उस वक्त भी मामले की शिकायत पुलिस को दी गई थी लेकिन पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न होते देख वह अपनी बहन को दिल्ली ले गए थे।

 

बेटी जल गई, कहकर फोन कर दिया बंद:मनमोहन 
मृतक तजिंद्र कौर के पिता मनमोहन सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि 23 दिसम्बर की रात को बेटी से फोन पर बात हो रही थी तो बेटी ने जिक्र किया था कि उससे ससुराल में परेशान किया जा रहा है। तभी बेटी को कहा था कि 2 दिन के बाद बच्चों की छुट्टियां पड़ जाएंगी। उसके बाद बच्चों को भी दिल्ली ले जाएंगे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि इसके बाद 26 दिसम्बर की रात को बेटी की ससुराल से फोन आया कि तजिंद्र कौर जल गई है। उसे पी.जी.आई. ले जा रहे हैं, यह बात बोलकर फोन काट दिया गया और जब फोन दोबारा किया तो फोन बंद कर दिया गया।

 

एस.एच.ओ. अजीत सिंह ने कहा महिला के बयान के बाद कार्रवाई करते हुए मृतक तजिंद्र कौर के पति को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। मामले में अन्य आरोपियों को लेकर मृतक महिला के परिवार से बातचीत करके अन्य आरोपियों के नाम लिए जा रहे हैं। मामले में धारा 306 भी दर्ज की गई है।