बस के इंतजार में खड़ी महिला को कार ने मारी टक्कर, मौत

5/5/2017 3:32:16 PM

फतेहाबाद(गौतम तारिफ):गांव नन्हेड़ी से अपने ससुराल गांव बिलासपुर जाने के लिए अपने 6 वर्षीय बच्चे के साथ बस स्टैंड पर बस के इंतजार में खड़ी एक महिला को अनियंत्रित हुई कार ने टक्कर मार दी। इस दुर्घटना में महिला की मौके पर ही मौत हो गई। बस के इंतजार में खड़े अन्य एक ग्रामीण ने कार को अनियंत्रित होता देख बच्चे को साइड में खींच लिया। जिस कारण से बच्चा भी कार की चपेट में आने से बाल-बाल बच गया। कुलां पुलिस को इस घटना की सूचना देने के पश्चात घटनास्थल पर पुलिस के काफी देरी से पहुंचने पर ग्रामीणों ने रतिया-टोहाना मार्ग को पूरी तरह जाम कर दिया। लगभग 3 घंटे तक चले इस रोड जाम के दौरान ग्रामीण कार चालक को तुरंत गिरफ्तार किए जाने की मांग पर अड़ हुए थे। 

जानकारी के अनुसार ढ़ाणी बिलासपुर निवासी लगभग 36 वर्षीय महिला सुमन पत्नी जय सिंह अपने 6 वर्षीय बच्चे के साथ गांव नन्हेड़ी में अपने पिता के घर एवं मायके में मिलने के लिए आई हुई थी। गत सुबह जब सुमन अपने बच्चे के साथ अपने ससुराल एवं अपने घर जाने के लिए नन्हेड़ी बस स्टैंड पर खड़ी थी तो इस इस दौरान कुलां की तरफ से आ रही एक अनियंत्रित हुई कार ने उसे टक्कर मार दी। इस टक्कर के दौरान कार ने सुमन को काफी दूर उठा कर फैंक दिया। इस दुर्घटना में बुरी तरह से घायल हुई सुमन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। बस स्टैंड पर खड़े एक अन्य यात्री एवं ग्रामीण की सजगता के चलते इस महिला का 6 वर्षीय बच्चा बाल-बाल बच गया। इस घटना को अंजाम देने वाला कार चालक कार सहित मौके से फरार होने पर कामयाब हो गया लेकिन इसका पीछा किए जाने के बाद कार चालक कार को रतिया में छोड़कर मौके से फरार हो गया। 

घटनास्थल में एकत्रित हुए ग्रामीणों ने जानकारी देते हुए बताया कि इस दुर्घटना की सूचना तुरंत कुलां पुलिस चौकी में फोन पर दी थी। लेकिन सूचना मिलने के बाद भी पुलिस मौके पर काफी देरी से पहुंची। पुलिस के देरी से पहुंचने पर क्षुब्ध हुए ग्रामीणों द्वारा रतिया-टोहाना को पूरी से अवरुद्ध कर दिया गया। इस दौरान मृतक महिला के परिजन भी सड़क पर ही बैठ गए। परिजन व ग्रामीण मांग कर रहे थे कि जब तक पुलिस द्वारा आरोपी कार चालक को पकड़ नहीं लिया जाता वे शव को नहीं उठाएंगे। लगभग साढ़े 3 घंटे तक परिजनों व ग्रामीणों द्वारा रतिया-टोहाना मार्ग को जाम किए रखा। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे टोहाना सदर थाना प्रभारी प्रदीप कुमार, भूना थाना प्रभारी बिमला देवी, कुलां नायब तहसीलदार रमेश कुमार, कुलां चौकी प्रभारी भाल सिंह द्वारा अपने स्तर ग्रामीणों को समझाकर जाम को खुलवाने का भरसक प्रयास किया गया गया। पुलिस प्रशासन आरोपी कार चालक को जल्द ही पकड़ लेने का आश्वासन भी देता रहा। लेकिन ग्रामीण आरोपी कार चालक को पुलिस द्वारा पकड़े न जाने तक जाम को हटाने के लिए सहमत ही नहीं हुए।

ग्रामीण उच्चाधिकारियों को मौके पर ही बुलाने एवं उनके द्वारा ही आश्वासन दिए जाने की बात पर अड़े हुए थे। इस दौरान टोहाना मार्कीट कमेटी के चेयरमैन रिंकू मान, धारसूल मार्कीट कमेटी के चेयरमैन एवं सरपंच सरदारी लाल शर्मा व टोहाना विधायक के निजी सहायक कृष्ण नैन भी घटनास्थल पर पहुंच गए। इन्होंने घटनास्थल पर पहुंचकर महिला के परिजनों को ढांढस बंधाया और परिजनों को कहा कि आरोपी कार चालक को बख्शा नहीं जाएगा। इन भाजपा नेता के आश्वासन के बाद परिजनों व ग्रामीणों द्वारा जाम को खोल दिया गया। इसके बाद पुलिस द्वारा महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए टोहाना नागरिक अस्पताल में ले जाया गया। शव के पोस्टमार्टम किए जाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।