सोसाइटी के लैट में लगी भीषण आग से महिला की मौत

10/27/2022 7:43:01 PM

गुड़गांव, (ब्यूरो): साइबर सिटी गुड़गांव में बुधवार देर रात सेक्टर-29 स्थित एस्सेल टावर के एक फ्लैट में भीषण आग लगने से एक महिला की मौत हो गई। सूचना मिलते ही दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और फ्लैट में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया गया। दमकल विभाग की टीम ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने से फ्लैट में रखा सारा सामान भी जलकर राख हो गया। वहीं हादसे की सूचना मिलने के बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची। आग कैसे लगी अभी इसका पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।



दरअसल, एमजी रोड स्थित एसेल टावर सोसाइटी की ओरलव कोर्ट में टावर ए की नौंवी मंजिल के फ्लैट नंबर 901 में पुष्पा देवी अपने परिवार के साथ रहती हैं। फ्लैट में कुल चार लोग बुजुर्ग दंपत्ति अमरनाथ गुप्ता, पुष्पा गुप्ता, बेटी विनय कुमारी और उनका घरेलू सहायक कैलाश मौजूद थे। बुधवार रात को वह रोजाना की तरह सो गए थे। देर रात करीब साढ‍़े तीन बजे उनके फ्लैट में अचानक धुआं निकलने से उनका दम घुटने लगा। परिवार ने जब उठकर देखा तो पाया कि उनके फ्लैट में आग लगी हुई है। उन्होंने बाहर निकलने का प्रयास किया, लेकिन आग के कारण वह बाहर नहीं निकल पा रहे थे। इसकी सूचना दमकल विभाग को दी गई। इसके साथ ही परिवार के लोग आग बुझाने का प्रयास करते रहे।



बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला आग से बचने के लिए फ्लैट में बाथरूम में चली गई, जो दरवाजा अंदर लॉक हो गया। मौके पर पहुंची दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाने के साथ ही फ्लैट में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया। परिवार के दो सदस्यों को बचाने के साथ ही उन्होंने बताया कि उनकी मां अभी भी फ्लैट में है। इस पर टीम ने कड़ी मशक्कत कर उन्हें ढूंढा, लेकिन दरवाजा न खुलने के कारण टीम को दिक्कत होने लगी। टीम ने दरवाजा तोड़कर 84 वर्षीया पुष्पा गुप्ता को बाहर निकाला। बाहर निकालने के बाद एंबुलेंस से सीधा अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।


सब फायर ऑफिसर राजेश कुमार का कहना है कि आग लगने के कारण हुए धुएं में बुजुर्ग महिला का दम घुटने लगा था। उन्हें अचेत अवस्था में रेस्क्यू करते हुए अस्पताल पहुंचाया गया। दमकल की चार गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग महिला ने अस्पताल में दम तोड़ दिया है। बताया जा रहा है कि दिवाली की सजावट के लिए परिवार ने अपने फ्लैट में बिजली की लड़ियां लगाई हुई थी। इन लड़ियों में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लगना माना जा रहा है।
 

Content Writer

Pawan Kumar Sethi