निजी अस्पताल में महिला की मौत, परिजनों का आरोप- समय पर नहीं दी ऑक्सीजन

5/16/2021 5:12:58 PM

यमुनानगर (सुरेंद्र मेहता):  हरियाणा के यमुनानगर के एक निजी अस्पताल में महिला की इलाज के दौरान मौत के बाद परिजनों ने हंगामा किया जिस पर अस्पताल प्रबंधकों ने पुलिस को बुला लिया ।मृतक के परिजन डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं । यमुनानगर के ईएसआई अस्पताल के सामने स्थित एक निजी अस्पताल में हरप्रीत कौर नामक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतक के पति मनवीर सिंह व बेटे का आरोप है कि ऑक्सीजन समय पर ना मिलने के कारण और इलाज में लापरवाही के चलते हरप्रीत कौर की मौत हुई है। उन्होंने इसके लिए अस्पताल के स्टाफ व डॉक्टर को जिम्मेवार ठहराते हुए कार्रवाई की मांग की।

अस्पताल के डॉक्टर लापरवाही के आरोप को बेबुनियाद बता रहे हैं। उन्होंने कहा कि मरीज 15 दिनों से बीमार था उसके फेफड़े खत्म हो चुके थे। ऑक्सीजन की भारी कमी थी। मैंने उन्हें कहीं और अस्पताल में ले जाने के लिए कहा था क्योंकि हमारे पास वेंटिलेटर का प्रबंध नहीं था। उन्होंने कहा कि यह लोग आज फिर आए और मरीज की ऑक्सीजन 35% थी। उन्होंने  अस्पताल में दाखिल किए जाने की गुहार की।  इसी दौरान आधे घंटे में मरीज की मौत हो गई। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन का सिलेंडर खत्म हो गया था जिसे बदला जाना था और इसी दौरान मरीज ने दम तोड़ दिया इसमें कोई लापरवाही वाली बात नहीं है।

वही घटना हंगामे की सूचना मिलने पर अस्पताल पहुंची पुलिस टीम ने लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया ।पुलिस जांच अधिकारी सतपाल का कहना है कि उन्हें सूचना मिली थी कि महिला की मौत के बाद परिजन हंगामा कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि 10 दिन पहले महिला यहां इलाज के लिए आई थी लेकिन यहां वेंटिलेटर उपलब्ध नहीं था तो परिजन घर ले गए । आज जब अस्पताल आए तो उसकी ऑक्सीजन काफी कम थी। परिजन आरोप लगा रहे हैं कि लापरवाही के कारण हरप्रीत की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि जो शिकायत मिलेगी उसके हिसाब से उचित कार्रवाई की जाएगी।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Isha