कोविड टेरर: 4 साल तक बेटे व पति को घर में रखा बंद

punjabkesari.in Wednesday, Feb 22, 2023 - 11:21 PM (IST)

गुडगांव, (ब्यूरो): कोरोना के डर से एक महिला ने अपने पति व बेटे को महिनों घर में नजरबंद कर रखा। महिला कोविड का डर इस कदर समां गया कि वे अपने पति व बच्चे को महिनों घर कैद कर रखा।

गुड़गांव की खबरों के लिए इस लिंक https://www.facebook.com/KesariGurugram पर क्लिक करें।

 

इस मामले की शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग व पुलिस की एक टीम मारूति विहार पहुंची। जहां पुलिस व स्वास्थ्य विभाग का दस्ता देखकर लोगों के हाथ पांव फूल गए। बताया गया कि पति किसी तरह बाहर निकल कर एक किराए का मकान लेकर रहने लगा। लेकिन पत्नी व बेटे के लिए रोजाना ऑनलाइन खाना घर पर भिजवाने लगा। हालात यह हो गए कि ना केवल बच्चे की पढ़ाई छूट गई बल्कि उसका घर से बाहर निकलना बंद हो गया। अंत में मामले से परेशान पति ने पुलिस को सूचना देकर स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ अपनी पत्नी व बेटे को रेस्क्यू करवा कर अस्पताल में भर्ती कराया है। वही इस मामले पर डिप्टी सीएमओ डा रेनू सरोहा ने बताया कि बच्चे की हालत देखकर उसे तत्काल पीजीआई रोहतक पीजीआई रैफर किया गया। लेकिन बच्चों को पीजीआई ने तत्काल उसे वापस भेज दिया। उन्होने बताया अब बच्चे परिजनों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश होने को कहा गया है।

 

2 साल लडी कडी जंग:

ज्ञात हो कि 2 साल तक चली कोविड की इस जंग के बाद लॉकडाउन को खोल दिया गया। जनजीवन सामान्य होने के बाद भी कोरोना संक्रमण का डर महिला के दिलों दिमाग पर समां गया। उसने ना खुद को बल्कि अपने पति व बेटे को भी घर में कैद दिया। संक्रमण काल खत्म होने के बाद व्यक्ति तो घर से बाहर निकल आया। लेकिन वह अपने बेटे व पत्नी को बाहर की दुनिया दिखाने में नाकामयाब रहा।

 

2 साल रहा कमरे में बंद:

बताया गया है कि साल- 2019 कोरोना काल शुरू हुआ था उस वक्त उसका बेटा 7 साल का था। बेटे को बचाने के लिए उन्होने बेटे को घर पर ही कैद कर दिया। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची। महिला व उसके बेटे को रेस्क्यू किया। महिला का बेटा अब 11 साल का हो चुका है। रेस्क्यू किए जाने के बाद दोनों को सिविल अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत को देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर किया गया।

 

वर्जन-

“ दोनों की हालत स्थिर है। विभाग की जब टीम घर पर पहुंची तो उन्होंने पाया कि घर में चारों तरफ सामान बिखरा हुआ है। देखने में ऐसा लग रहा है कि कूड़े के ढेर में कीड़े भी लग गए हैं। फिलहाल दोनों की काउंसलिंग की जा रही है।” विरेन्द्र यादव, सीएमओ गुडगांव


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pawan Kumar Sethi

Recommended News

Related News

static