पुलिस की कार्रवाई से आहत महिला ने दी चेतावनी, ‘बच्चों सहित थाने के सामने करूंगी आत्मदाह’

2/24/2020 2:32:30 PM

पानीपत (संजीव) : 3 फाइनैंसरों व एक वकील के खिलाफ धमकी देने व आत्मदाह के लिए मजबूर करने की शिकायत देने के बावजूद भी पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई न करने से आहत एक महिला ने अल्टीमेटम दिया है कि यदि जल्द आरोपी गिरफ्तार न हुए तो वह थाने के सामने अपने बच्चों सहित आत्मदाह कर लेगी। महिला का आरोप है कि पुलिस की ढील के चलते ही उसके पति का अपहरण भी हो गया है। थाना मॉडल टाऊन पुलिस ने केस दर्ज करके जांच तेज कर दी है। 

गंगा राम कालोनी निवासी एक महिला ने बताया कि उसने करीब 6 माह पहले शरीफ से 30 हजार रुपए कास्मेटिक की दुकान खोलने के लिए कर्ज लिया था। जिसमेें गारंटी के तौर पर आरोपी को चैक दिया गया था। वह हर महीने उक्त राशि का 1500 रुपए ब्याज भी दे रही है था 6 फरवरी तक एडवांस ब्याज दिया जा चुका है। इसी दौरान उसने दुकान से कमाई कर 10 हजार रुपए लौटा भी दिए हैं। 23 जनवरी को प्रवीण नामक व्यक्ति ने उसे फोन करके धमकी दी कि यदि सारे पैसे नहीं लौटाए तो वह चैक को कोर्ट में लगा देगा।

इस संबंध में बातचीत करने के लिए वह अगले दिन आरोपी शरीफ की दुकान पर पहुंची। जहां पहले से मौजूद प्रवीण, शरीफ, अयूब, माजिद ने उसके साथ गाली-गलौच की तथा जान से मारने की धमकी दी। जिस पर उसने पुलिस को शिकायत दी। बाद में किसी तरह से पैसे का इंतजाम करके उसने थाने में ही पुलिस के सामने आरोपियों के 20 हजार रुपए लौटा दिए। लेकिन इसके बावजूद भी आरोपियों ने उसका चैक नहीं लौटाया। जिसके चलते तनाव में उसने 14 फरवरी को जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास किया, लेकिन वह बच गई।

आरोपियों ने उसे थाने में ही अपहरण करवाने व जान से मारने की धमकी दी थी। जिस पर उसने पुलिस में शिकायत दी थी। शिकायत देने के अगले ही दिन यानी 20 फरवरी से उसका पति गायब है। उसे शक है कि उक्त आरोपियों ने ही उसके पति का अपहरण करवाया है, क्योंकि उसी दिन से आरोपी अयूब व माजिद भी गायब हैं। यदि पुलिस समय रहते आरोपियों को गिरफ्तार कर लेती तो उसके पति का अपहरण नहीं होता। अब पति के साथ-साथ उसे व बच्चों की जान को भी खतरा है। यदि पुलिस ने जल्द आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न की तो वह थाने के सामने ही बच्चों सहित आत्मदाह करने के लिए मजबूर होगी। 

Isha