संकुचित सोच के इंसान दिग्विजय चौटाला पहले अश्लीलता की परिभाषा बताएं: सुमन

7/10/2019 8:21:25 PM

पानीपत(अनिल कुमार): सपना चौधरी के बीजेपी में शामिल होने पर दिग्विजय चौटाला सपना चौधरी पर विवादित बयान देकर बुरे फंस चुके हैं। महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने दिग्विजय चौटाला को संकुचित सोच का इंसान बताया है। उन्होंने कहा कि हमने दिग्विजय चौटाला को नोटिस भेज दिया है। यदि 48 घण्टे के अंदर दिग्विजय चौटाला जवाब नहीं देते तो कार्यवाही जरूर होगी। उन्होंने बताया कि इस मामले में हम एक्सपर्ट से भी सलाह ले रहे हैं।

सुमन ने कहा कितना भी बड़ा नेता हो महिलाओं का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दिग्विजय चौटाला पहले अश्लीलता की परिभाषा बताएं। उन्होंने कहा कि हर महिला को किसी भी क्षेत्र में जाने का अधिकार है।

इस मामले में कृषि मंत्री ओपी धनखड़ ने कहा कि दिग्विजय चौटाला द्वारा की गई इस प्रकार की टिप्पणी उनकी ओछी मानसिकता का दर्शाती है। जबकि हम सभी को चाहिए कि हम कलाकार का कला के नाते सम्मान करें। दिग्विजय पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि ये लोग वहां से आते जहां वह लोगों को कूटते भी थे और लूटते भी थे। 

उधर, कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि दिग्विजय ने ऐसा बयान देकर महिलाओं का अपमान किया है, इनको महिलाओं और सपना चौधरी से कान पकड़ कर माफी मांगनी चाहिए कि आइंदा ऐसी भाषा का इस्तेमाल नहीं करूंगा। 

वहीं दिग्विजय चौटाला ने आज कहा कि मैंने किसी महिला का अपमान नहीं किया है, मैंने जो बयान दिया है उस बयान पर मैं अभी भी कायम हूं। मैंने जिन शब्दों का इस्तेमाल किया है वो शब्द अक्सर इस्तेमाल किए जाते हैं। उन्होंने कहा, 'मैं सपना चौधरी का सम्मान करता हूं। इस नोटिस के बाद मुझे भी हिरासत में भी लिया जा सकता है, मुझे जेल भी भेजा जा सकता है।'

महिला आयोग की अध्यक्ष प्रतिभा सुमन के बयान पर दिग्विजय ने कहा, 'कोई चीज मेरे लिए अश्लील हो सकती है वो उन्हें न लगती हो तो वो अलग बात है। वो मुझे ये बता सकती हैं कि मुझे क्या करना है? उन्होंने मुझे नोटिस भिजवाया है, मैं उसका जवाब दूंगा।'

Shivam