बेटियों के आगे झुकी हरियाणा सरकार, रेवाड़ी में छात्राओं का अनशन खत्म

5/17/2017 2:40:59 PM

चंडीगढ़/रेवाड़ी (चंद्रशेखर धरणी): रेवाड़ी में पिछले 8 दिनों से धरने पर बैठी स्कूली छात्राओं के आगे आखिरकार खट्टर सरकार झुक गई है। शिक्षामंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा है कि स्कूली छात्राओं की मांग मान ली गई है और तुरंत प्रभाव से रेवाड़ी के गोठड़ा स्कूल को अपग्रेड कर दिया गया है। शर्मा ने कहा कि स्कूल में प्रिंसिपल की नियुक्ति भी कर दी गई है और कल से ही स्कूल में 11वीं और 12वीं में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इसके बाद छात्राओं ने अपनी भूख हड़ताल खत्म कर दी है।

रेवाड़ी के गोठड़ा स्कूल को अपग्रेड करने के लिए छात्राएं पिछले 8 दिनों से अनशन पर बैठी थीं और स्कूल को 12वीं तक अपग्रेड करने की मांग कर रही थी। मीडिया में मामला आने के बाद सरकार ने आखिर इस मामले का संज्ञान लिया और तुरंत प्रभाव से स्कूल को अपग्रेड करने का फैसला लियौ। चंडीगढ़ में आयोजित प्रेस कॉन्फे्रंस में शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि स्कूल को अपग्रेड करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है और कुछ ही देर में छात्राओं को इसकी नोटिफिकेशन भी मिल जाएगी। शिक्षामंत्री ने छात्राओं से अपील की थी कि वो तुरंत अपना अनशन खत्म करें और उनकी मांग को मान लिया गया है।

स्कूल को अपग्रेड कर दिया है। शिक्षा मंत्री ने इसकी नोटिफिकेशन भी जारी कर दी है। डीसी के माध्यम से ये नोटिफिकेशन छात्राओं तक पहुंचाई जा रहा है। शिक्षा मंत्री ने तुरंत ही हाई सैकेंडरी स्कूल को सीनियर सैकेंडरी स्कूल करने के आदेश जारी कर दिए हैं।