​खट्टर सरकार की महिला IAS अधिकारी ने अतिरिक्त मुख्य सचिव पर लगाया यौन शोषण का आरोप(video)

6/10/2018 7:42:01 PM

चंडीगढ़(चंद्रशेखर धरणी): पशुपालन विभाग की महिला आईएएस अधिकारी ने हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी पर यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए हैं। आईएएस अधिकारी ने फेसबुक पर अपनी आपबीती बयां की है। इतना ही नहीं आईएएस अधिकारी ने बताया कि उसने शोषण के विरूद्ध शिकायत की थी एवं न्यायालय में भी बयान दिए हैं। महिला का आरोप है कि न्यायालय में बयान देने के बाद अधिकारी अौर उनके साथी उसे धमका रहे हैं। महिला आईएएस अधिकारी ने अपने ऊपर अधिकारी अौर उनके साथियों द्वारा हमला करवाने की अाशंका भी जाहिर की है। उन्होंने खुद को सुरक्षा प्रदान करवाने अौर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। 

महिला आईएएस ने लगाए ये आरोप
महिला आईएएस अधिकारी ने फेसबुक में पोस्ट डालकर बताया कि उसके साथ अधिकारी अौर उनके साथियों द्वारा यौन शोषण किया जा रहा है। महिला आईएएस अधिकारी द्वारा विभाग की फाइलों में नोटिंग पर टिप्पणी लिखने पर उसके साथ यौन शोषण किया जा रहा है। उसे कार्यालय के कमरे में बुलाकर कई-कई घंटे बिठाकर धमकाया जाता है। उन्होंने बताया कि अतिरिक्त मुख्य सचिव का उसके साथ व्यवहार बहुत ही अमर्यादित एवं अनैतिक है।

महिला आईएएस अधिकारी ने राष्ट्रपति कार्यालय की बेवसाइट पर की शिकायत
महिला आईएएस अधिकारी ने अपने साथ हुई आपबीती को राष्ट्रपति महोदय भारत गणराज्य कार्यालय की सरकारी वेबसाइट पर उपलब्ध ईमेल व भारत सरकार कार्यालय की सरकारी वेबसाइट 'मेरी सरकार' पर उपलब्ध ईमेल पर विभिन्न तिथियों पर भी भेजा है। हालांकि इन आरोपों पर कितनी सच्चाई है ये तो जांच के बाद ही साफ हो पाएगा। 


ACS अधिकारी ने आरोपों को बताया निराधार, कहा- करवा लें लाई डिटेक्टिव टेस्ट
महिला आईएएस अधिकारी के आरोपों से विवादों में आए एसीएस स्तर के अधिकारी ने अपने पर लगाए सभी आरोपों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि वह किसी भी जांच के लिए तैयार हैं, अगर जरूरी हो तो उनका लाई डिटेक्टिव टैस्ट भी करवा लें। महिला अधिकारी किसी तनाव में आकर इस तरह के आरोप  लगा रही है।

(VIDEO: ACS अधिकारी ने कहा- करवा लें लाई डिटेक्टिव टेस्ट)

विविदित अधिकारी ने कहा कि जब महिला अधिकारी की उनके विभाग में पोस्टिंग हुई तो इन्होंने स्टाफ को कहकर उनकी मदद करवाई। यौन शोषण के सभी आरोप झूठे अौर मनगढ़ंत हैं। उक्त महिला अधिकारी जब भी उनके ऑफिस में आई तो 2-4 मिनट से अधिक कभी भी नहीं आई, तब स्टाफ का कोई न कोई व्यक्ति वहां अवश्य मौजूद रहता था। उन्होंने हर तरफ से क्लियर हुई फाइल्स पर इस अधिकारी द्वारा नाकारात्मक टिपण्णी लिखे जाने पर उन्हें समझाया था।

महिला अधिकारी ने कहा: सीसीटीवी की जांच हो
महिला आईएएस अधिकारी ने कहा कि हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव स्तर के अधिकारी के कार्यालय कमरे के सीसीटीवी कैमरे की रिकार्डिग की जांच की जाए। इसके अलावा उन्हें उपयुक्त सुरक्षा प्रदान की जाए तथा दोषियों के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाए। महिला अधिकारी ने कहा कि उन्हें इस अत्याचार एवं शोषण को चुपचाप सहते रहने के लिए लगातार मजबूर किया जा रहा है।

Nisha Bhardwaj