महिला मजदूर ने किया करोड़ों की लागत से बने फ्लाईओवर का उद्घाटन(VIDEO)

1/1/2019 9:31:46 PM

गुरूग्राम(मोहित): साइबर सिटी गुरुग्राम में दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे के इफको चौक पर बने यूटर्न फ्लाईओवर का उद्धघाटन हुआ। इस बार किसी मंत्री नेता या अधिकारी ने उद्धघाटन नहीं किया बल्कि इसी एक कंस्ट्रक्शन में काम करने वाली महिला मजदूर ने का उद्घाटन किया है। इस फ्लाईओवर के माध्यम से दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे से गुजरने वाले लोगों को जाम से निजात मिलेगी।

कैंची से रिबन काटकर फ्लाईओवर का उद्घाटन करने वाली महिला का नाम शांति देवी है, जो काफी समय से नेशनल हाईवे अथॉरटी ऑफ इंडिया के प्रोजेक्ट में  कंस्ट्रक्शन मजदूर का काम कर रही थी। आज हाइवे अथॉरटी के अधिकारियों ने मजदूर के हाथ से उद्घाटन करवाकर छोटे बड़े का भेदभाव भुलाकर सम्मान देने का काम किया है।



करोड़ों की लागत बने इस फलाईओवर का काम पिछले कुछ महीनों से चल रहा था। आज नए साल पर इसका उद्धघाटन होना था उद्धाटन करने के लिए एनएचएआई के प्रोजेक्ट डाइरेक्टर मौके पर पहुंच गए, लेकिन अपने हाथ से उद्धघाटन करने के बजाए महिला के हाथ में कैंची थमा दिया, इसके बाद इस महिला के हाथ से इसका उद्धघाटन हुआ।

बता दें कि गुरुग्राम में महाजाम की समस्या देखते हुए सरकार ने जाम से निजात दिलाने के लिए दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर अंडर पास फ्लाईओवर बनाने पर जोर दे रही है अभी तक एक दर्जन से ज्यादा फ्लाईओवर और अंडरपास बन गए हैं। कई जगहों पर काम चल रहा है।

Shivam