हरियाली तीज मेले में महिलाओं ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ व स्वच्छता का लिया संकल्प

8/12/2018 5:56:40 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): हरियाणा प्रदेश वैश्य महासम्मेलन, साथी हाथ बढ़ाना समिति व अनारा देवी शिक्षण संस्थान में अग्रवाल महिला मंडल द्वारा में हरियाली मेले काआयोजन किया गया। मेले में उपस्थित साभी महिलाओं ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता अपना, पर्यावरण बचाओ की शपथ ली तथा लोगों को भी उनके प्रति जागरूक करने कासंकल्प लिया।



वहीं इस अवसर पर मेले में महिलाओं ने तीज उत्सव का प्रतीक झूला झूलकर भी खूब मस्ती की। मेले में विधायक घनश्याम सर्राफ की धर्मपत्नी प्रेमलता सर्राफ ने मुख्यातिथि के रूप में शिकरत की और विशेष अतिथि के रूप में शिक्षाविद् भावना गोयल ने भी शिरकत की। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए गए।

भिवानी विधायक की पत्नी प्रेमलता, महासम्मेलन की जिला अध्यक्ष व समारोह की अध्यक्ष सीमा बंसल, शिक्षाविद् भावना गोयल ने कहा कि इस पर्व को उन्होंने बड़ी उमंग के साथ मनाया है। हमें हर त्यौहार पर इस प्रकार के समारोह का आयोजन करते रहना चाहिए। इस प्रकार के आयोजनों से आपसी भाईचार व प्रेम बढ़ता है तथा हमारे बच्चों में अच्छे संस्कार पैदा होते हैं। 

सीमा बसंल ने कहा कि वे समय-समय पर इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन होने चाहिए, पहले की तरह जो उमंग इन त्योहारों में होती थी। आजकल वो उमंग नहीं है ,लेकिन हमारा प्रयास है की वे दिन लौट कर आएं। इसलिए ये प्रयास करते रहते हंै।

Shivam