सलाम: ड्यूटी के साथ महिला पुलिसकर्मी कर रही समाजसेवा, घर पर मास्क तैयार कर गरीब लाेगाें काे बांट रही

4/10/2020 1:02:00 PM

नरवाना(गुलशन चावला): पुलिस का नाम सुनते ही लोगों के जहन में नकारात्मक सोच उभर कर आती है, लेकिन हरियाणा पुलिस की हेड कांस्टेबल ने इस संकट की घड़ी में ऐसा काम कर रही हैं, जिसकी हर काेई सराहना कर रहा है। महिला पुलिस कर्मी राजबाला ड्यूटी के साथ-साथ समाज सेवा करने में दिन रात एक किए हुए है। वह ड्यूटी के साथ घर पर मास्क तैयार कर गरीब व सलम बस्तियों में निशुल्क वितरित कर रही हैं।

राजबाला मास्क बनाने के बाद ड्यूटी करते हुए मास्क वितरीत कर इस बीमारी से बचने के लिए भी जनता को जागरूक कर रही हैं। इसमें उसकी एक पड़ाेसन मोनिका भी मदद कर रही है। उन्हाेंने ठाना है कि कोई भी बिना मास्क के ना रहे, चाहे उन्हें हजारों मास्क और बनाने पड़े।

राजबाला ने बताया कि मैंने ड्यूटी के दौरान शहर और गांव में देखा है कि बिना मास्क के लोग घूम रहे हैं। शहरों में मास्क की काफी कमी के चलते मैंने 5 ह़जार मास्क गरीब बस्तियों में पहुंचाएं हैं। ताकि हर इंसान को मास्क मिल सके। हमारी लोगों से यह अपील भी है बिना मास्क के बाहर ना आए, जिसे भी मास्क की आवश्यकता है उन तक हम पहुंचाने की कोशिश करेंगे। ताकि इस महामारी से सभी का बचाव हो सके।

उन्होंने बताया कि मैं ड्यूटी से आने के बाद लगभग 2 घंटे मास्क बनाने में लगाती हूं, जिसमें मेरी सहायता मेरी पड़ोसन सहयोगी मोनिका भी कर रही है। नरवाना पुलिस प्रशासन की तरफ से भी सभी लोगों को मास्क वितरित किए जा रहे हैं और सोशल डिस्टेंस के बारे में जागरूक किया जा रहा है

Edited By

vinod kumar