पेयजल समस्या को लेकर एससी कार्यालय पर महिलाओं ने किया हल्लाबोल प्रदर्शन

6/16/2018 6:02:42 PM

भिवानी(अशोक भारद्वाज): गर्मी के साथ बढ़ती पेयजल समस्या और गंदे पानी की सप्लाई को लेकर भिवानी के राम नगर निवासी महिलाओं ने जनस्वास्थ्य विभाग के एससी कार्यालय पर हल्ला बोल प्रदर्शन किया। हालांकि एससी के आश्वासन पर महिलाएं शांत हुई, लेकिन देर शाम तक पानी ना आने पर लठ लेकर धरना शुरु करने की चेतावनी भी दी।

महिलाओं का आरोप है कि पिछले 6 माह से वो पेयजल की कमी और गंदे पानी की सप्लाई आने से परेशान हैं। महिलाओं ने बार-बार की गुहार के बाद भी समस्या का समाधान ना होता देख यहां हल्ला बोला है। महिला दीपीका व संतोष ने बताया कि उनके घरों में जब कभी पानी आता भी है तो केवल 5-10 मिनट ही और वो भी गंदा आता है। परेशान महिलाओं ने बताया कि एससी प्रदीप कुमार ने शाम तक समाधान का भरोसा दिया है। उन्होने बताया कि आज पानी नहीं आया तो वो लाठी लेकर बुस्टिंग स्टेशन को ताला लगा कर धरने पर बैठ जाएंगी।



वहीं इस बारे में जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिक विभाग के एससी प्रदीप कुमार ने बताया कि नहरों में पानी 12 जून को आया है। इसलिए पानी का स्टोक कम था। अब नहरों में पानी आने के बाद स्टोक शुरु हुआ है। वहीं उन्होने गंदे पानी की सप्लाई के लिए विभाग की बजाय लोगों को पेयजल कनेक्शन लीक होना या पुराने होन वजह बताया। उन्होने कहा कि ऐसे कनेक्शनों को भी ठीक किया जा रहा है।

Shivam