पावर हाउस पर महिलाओं ने बोला धावा, घरों से बाहर मीटर लगाए जाने का विरोध

3/8/2022 2:43:34 PM

बहादुरगढ़(प्रवीण): हरियाणा सरकार बिजली चोरी को लेकर सख्त कदम उठा रही है और घरों से बाहर बिजली के मीटर लगाने जाने के निर्देश कर्मचारियों को दिए गए हैं। लेकिन अब इस फैसले को लेकर कई लोगों में नाराजगी भी देखने को मिल रही है। बहादुरगढ़ के नुना माजरा गांव में भी लोगों में नाराजगी देखी गई और गांव की महिलाओं ने पावर हाउस पर धावा बोल दिया । इस दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कि और कहा कि वो किसी भी किमत पर घरों के बाहर मीटर नहीं लगवाएंगी ।

महिलाओं का कहना है कि गांव में पावर हाउस बनाने के लिए 22 एकड़ जमीन सरकार को मुफ्त में दी गई थी। जहां यह पावर हाउस बनाया गया है। उन्होंने सरकार से मांग की है कि सरकार घरों के बाहर बिजली मीटर लगाए बिना ही 24 घंटे बिजली उपलब्ध करवाये। महिलाओं ने विभाग के अधिकारियों को साफ चेतावनी दी है कि अगर उनके बिजली के मीटर घरों से बाहर लगाने का प्रयास किया गया तो वे एक बार फिर सड़कों पर उतर आएंगी।

बता दें, इससे पहले भी नुना माजरा गांव में बिजली के मीटर घरों से बाहर खंबे पर लगाने का विरोध हुआ था। जिसके बाद बिजली विभाग के अधिकारियों और ग्रामीणों के बीच आपसी सहमति बनी थी। तब काम रुक गया था लेकिन अब एक बार फिर से अधिकारियों ने ग्रामीणों के बिजली के मीटर घरों से बाहर लगे खंभों पर लगाने शुरू कर दिए। जिससे ग्रामीण महिलाओं एक बार फिर से रोष उत्पन्न हुआ।
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भीबस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।) 

 

 

Content Writer

Vivek Rai