उपचार के दौरान महिला की मौत, परिजनों ने निजी अस्पताल में की तोड़-फोड़

11/26/2018 10:13:58 AM

रतिया(झंडई): शनिवार रात्रि टोहाना रोड स्थित एक निजी अस्पताल में उपचार करवाने आई महिला की मौत पर परिजनों ने अस्पताल में जमकर हंगामा व तोड़-फोड़ की। परिजनों ने चिकित्सक पर लापरवाही व मारपीट का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि चिकित्सक के दिए गलत इंजैक्शन से महिला की मौत हुई है। सूचना मिलते ही शहर थाना प्रभारी ओमप्रकाश व सदर थाना प्रभारी कपिल सिहाग मौका स्थल पर पहुंचे। 

देर रात्रि तक मृतका के परिजनों का विरोध जारी रहा और अलसुबह ही मृतक महिला अमनप्रीत कौर के पिता मा. तारा सिंह निवासी नंगल की शिकायत पर सिंह अस्पताल के चिकित्सक डा. आर.के. सिंह व एक अन्य अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए अग्रोहा मैडीकल भेज दिया। अस्पताल के चिकित्सक डा. आर.के. सिंह ने सभी आरोपों को निराधार बताया व कहा कि रात को करीब 9 बजे ही अमनप्रीत को इलाज के लिए बेहोशी की हालत में लाया था। सम्बंधित महिला का परिवार पिछले 20 वर्षों से उनके अस्पताल में इलाज करवाने के लिए आते हैं और इसी दृष्टि से वह रात को भी आए थे। 

प्रथम दृष्टि से उसे जहरीला पदार्थ का मामला लगा था लेकिन सम्बंधित परिजन उनके समक्ष स्पष्ट नहीं बता रहे थे जिस पर उन्होंने परिजनों को उपरोक्त महिला को इलाज के लिए फतेहाबाद ले जाने को कहा था। उन्होंने बताया कि जब उन्होंने आक्सीजन लगाई तो उसके मुंह से झाग आना शुरू हो गया था। चिकित्सक ने बताया कि इसके बाद भी परिजनों को वैंटीलेटर के सहयोग से रैफर करने की बात की तो उन्होंने यहीं इलाज करने की बात कही लेकिन इस दौरान उन्होंने कोई भी स्पष्ट बात नहीं बताई थी। 

Rakhi Yadav