'म्हारी छोरियां नै टोक्यो ओलंपिक मै रचया इतिहास', सेमीफाइनल में पहुंची हॉकी टीम, हरियाणा में जश्न

8/2/2021 2:24:20 PM

कुरुक्षेत्र/सोनीपत (रणदीप/पवन राठी): म्हारी छोरियां छोरों से कम है के, इस कहावत को भारतीय महिला हॉकी टीम ने साबित कर दिखाया। महिला हॉकी टीम ने ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच कर इतिहास रच दिया। उन्होंने बीते कल क्वार्टर फाइनल में 3 बार की ओलिंपिक चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 1-0 से हरा दिया। जिसके बाद भारत की टीम सेमीफाइनल में जगह बना ली है। महिला हॉकी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद देश सहित हरियाणा में जश्न का माहौल है। इस महिला हॉकी टीम में हरियाणा की 9 खिलाड़ी शामिल हैं।



जैसे ही खबर आई कि भारतीय महिला हॉकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पराजित कर सेमीफाइनल में स्थान बना लिया है, वैसे ही कुरुक्षेत्र के शाहाबाद में टीम की कप्तान रानी रामपाल के घर पर जश्न का माहौल बन गया। परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। रानी रामपाल के घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। 



वहीं टीम में शामिल सोनीपत की नेहा गोयल के घर में भी जश्न का माहौल है। उसके परिवार वालों को उम्मीद है कि महिला हॉकी टीम अबकी बार देश के लिए गोल्ड मेडल लेकर आएगी। नेहा की मां सावित्री ने कहा उन्हें अपनी बेटी पर गर्व है और वह देश के लिए अबकी बार मेडल लेकर आएगी। उन्होंने कहा कि बेटी नेहा गोयल जब मेडल लेकर लौटेगी तो उसका स्वागत पूरे जश्न के साथ किया जाएगा।



नेहा के ताऊ श्याम सुंदर ने कहा कि बेटी से आज सुबह मैच से पहले बात हुई थी। इस दौरान बेटी ने कहा था कि ताऊजी सामने जो चैंपियन टीम है पर हमने अपनी तैयारी पूरी कर रखी है और जीतेंगे। जिसके बाद भारत की टीम ने जीत हासिल की। उन्होंने कहा कि सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद पूरे देश की दुआएं इन बेटियों के साथ हैं। ताकि वह फाइनल में पहुंचे और गोल्ड लेकर आएं। 


 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

Content Writer

vinod kumar