महिला अधिकार यात्रा पंचकूला से 30 को होगी शुरू: सुमित्रा चौहान

9/27/2018 11:10:30 AM

कुरुक्षेत्र(धमीजा): हरियाणा महिला कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्षा सुमित्रा चौहान ने बताया कि पार्टी द्वारा देशभर में महिला अधिकार यात्रा निकाली जा रही है। इसी शृंखला में हरियाणा के पंचकूला जिले से यह यात्रा 30 सितम्बर को शुरू होगी और 5 अक्तूबर को गुरुग्राम में इसका समापन होगा। वे नीलकंठी यात्री निवास में कार्यक्रम को लेकर पार्टी महिला पदाधिकारियों की ड्यूटियां लगाने के बाद पत्रकारवार्ता कर रही थीं। उन्होंने बताया कि कुरुक्षेत्र में यह यात्रा 30 सितम्बर को ही पहुंचेगी। यहां के ब्रह्मïसरोवर पर परिक्रमा करने के बाद बेटियों की सुरक्षा की मनोकामना करते हुए श्रीजयराम विद्यापीठ में यज्ञ किया जाएगा।

 कुरुक्षेत्र में होने वाले कार्यक्रम में पार्टी महिला विंग की राष्ट्रीय अध्यक्षा एवं सांसद सुष्मिता देव, दिल्ली अध्यक्षा शर्मिठा मुखर्जी, शैलजा, सांसद दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व सांसद नवीन जिंदल सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। उन्होंने हरियाणा में कानून की बिगड़ती व्यवस्था पर ङ्क्षचता व्यक्त करते हुए कहा कि 4 साल पूर्व प्रधानमंत्री ने पानीपत से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान का शुभारंभ किया था मगर हालात यह हैं कि हरियाणा में बेटियां कहीं सुरक्षित नहीं हैं। 

गत दिनों रेवाड़ी में गैंगरेप की शिकार राष्ट्रपति से सम्मानित छात्रा के परिवार से मुलाकात में पीड़ित परिजनों ने उन्हें बताया था कि जब उन्होंने पुलिस को मामले से अवगत करवाया, तो पुलिस ने कार्रवाई करने की बजाय सीमा क्षेत्र में उलझाकर अपने कत्र्तव्य से पल्ला झाड़ लिया। कुलदीप बिश्रोई द्वारा पीड़िता के साथ सैल्फी लेकर वायरल करने की घटना उन्होंने इसकी निंदा करते हुए कहा कि इससे पीड़िता की पहचान सार्वजनिक हुई है जो उसके मौलिक अधिकारों का हनन है। 

प्रदेशाध्यक्षा ने सभी राजनीतिक पार्टियों और बुद्धिजीवियों का आह्वïान किया कि वे राजनीति से ऊपर उठकर कार्यक्रम में शामिल हों और बेटियों की सुरक्षा और अधिकारों की रक्षा के लिए आगे आएं।

Deepak Paul