ठेकों के खिलाफ औरतों की जंग, बोली-शराब की दुकान खोली तो ‘आग लगा देंगे’

5/12/2020 3:52:00 PM

रोहतक(दीपक)- रोहतक जिले के सुंडाना गांव में महिलाओं ने सड़क पर उतर आई और उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। यहां स्थित शराब के ठेके पर कई बार फायरिंग व चाकू मारने की घटनाएं हो चुकी है। लॉक डाउन के दौरान जब शराब के ठेके बंद रहे, तो लोगों को कुछ राहत थी। लेकिन जैसे ही शराब के ठेके खोलने की बात हुई तो सुंडाना गांव में मौजूद शराब का ठेका भी खुल गया, जिसके चलते महिलाओं व ग्रामीणों में काफी गुस्से का माहौल था और महिलाएं ठेके के सामने सड़क पर आ बैठी और हरियाणा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यही नहीं महिलाओं ने तो चेतावनी दे दी, कि अगर यह ठेका बंद नहीं किया गया, तो वे शराब के ठेके में आग लगा देंगी। 

महिलाओं का कहना है कि शराब का ठेका वे किसी भी कीमत पर गांव में बर्दाश्त नहीं करेंगी। अगर सरकार नहीं मानी तो इस ठेके में आग लगा दी जाएगी वहीं गांव के सरपंच ने भी कहा कि शराब के ठेके को हटाने के लिए रेजुलेशन पास करके सरकार को भेज रखा है, लेकिन अभी तक इसे नही हटाया गया।

गांव के सरपंच कुलदीप सिंह ने बताया कि ग्राम पंचायत की ओर से हरियाणा सरकार को यह लिखकर भेजा गया है कि गांव में स्थित शराब के ठेके को हटाकर कहीं बाहर स्थित किया जाए। लेकिन अभी तक इस शराब के ठेके को नहीं हटाया गया है, इसी वजह से ग्रामीणों में रोष है और इस शराब के ठेके को गांव में किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Isha