महिला सरपंच पर लगा करोड़ों के गबन का आरोप, सीएम विंडो पर दी शिकायत

8/29/2018 12:54:47 PM

फरीदाबाद(अनिल राठी): फरीदाबाद के गांव प्रहलादपुर माजरा की महिला सरपंच और उसके परिजनों पर पंचायत के करोड़ों रूपए के घोटाले का आरोप लगाया गया है। इन आरोपों को ग्रामीणों के साथ-साथ गांव के ही उन फौजी जवानों ने भी लगाया है। जो सेवा निर्वत होकर गांव में सुख-चैन की जिंदगी बिताने आए थे। लेकिन सीमा पर दुश्मनों के खिलाफ खड़े होने वाले ये रिटायर जवान यहां पर भी भ्रष्टाचार के खिलाफ सीना तान कर खड़े हो गए हैं।

रिटायर जवानों और ग्रामीणों का आरोप है कि गांव की महिला सरपंच और उसके परिजनों ने मिलकर पंचायत कोष के करोड़ों रूपए विकास कराने के नाम पर डकार लिए हैं। जबकि गांव में चारों ओर गंदगी का आलम है और जिस योजना के लिए पैसों का इस्तेमाल दिखाया गया है वो यहां पर हुआ ही नहीं है। जो कुछ काम किए भी गए हैं उनमे घटिया निर्माण सामग्री का इस्तेमाल किया गया है। लोगों ने आरोप लगाया है कि सरपंच के घर के लोगों को ही ठेकेदार बनाकर काम करने के टेंडर जारी किए गए।

एक ही सड़क को बनाने के लिए 2 बार अलग-अलग पेमेंट कर दी गई जो साफ तौर पर पंचायत के ऑनलाइन रिकॉर्ड से साबित हो रही है। सबसे बड़ी बात तो ये है कि संबंधित सरकारी विभाग के किसी भी अधिकारी के हस्ताक्षर या जानकारी के बिना ही बगैर काम किए ही काम की पेमेंट करा दी गई। करोड़ों के इस घोटाले की शिकायत रिटायर जवानों और ग्रामीणों ने सीएम विडों, स्थानीय अधिकारी के साथ-साथ जिला उपायुक्त को भी की है।

इस बारे में जब जांच अधिकारी प्रदीप शर्मा एसडीओ से फोन पर बात की तो उन्होंने कैमरे पर आकर कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। लेकिन उन्होंने बताया कि बिना सरकारी अधिकारी के हस्ताक्षर के कोई भी सरपंच पैसे नहीं निकाल सकता। और ना ही किसी को पेमेंट कर सकता है अगर ऐसा हुआ है तो ये पद का दुरूपयोग है। उन्होंने कहा कि वो सभी बातें अपनी जांच में लिखेंगे और आने वाली 8 सितंबर तक दूध का दूध और पानी का पानी कर देंगे।

 
 
 
 


 

 


 
 
 

 

 


 

Rakhi Yadav