हरियाणा के छोरे ने रचा इतिहास, 20 देशों के धावकों को पछाड़ जीता गोल्ड मेडल

7/18/2017 9:44:29 AM

यमुनानगर(त्यागी):जिला यमुनानगर के ग्रामीण अंचल से निकले एथलीट ने मॉरीशस में इतिहास रचते हुए 42 किलोमीटर की मैराथन दौड़ को 2 घंटे 20 मिनट में पूरी करते हुए जहां 2 दर्जन से अधिक देशों के धावकों को पछाड़ते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है वहीं अगस्त माह में लंदन में होने वाली वर्ल्ड मैराथन चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई भी किया है। 

आर्थिक तंगी के अभाव में वर्ष-2016 में आयोजित ओलिम्पिक के लिए पोलैंड में होने वाली क्वालीफाई प्रतियोगिता में भाग नहीं ले सका था। इस बार रोटरी क्लब व अन्य एन.जी.ओ. के माध्यम से उसे कुछ आर्थिक मदद मिली और उसने वर्ल्ड मैराथन चैम्पियनशिप से पूर्व मॉरीशस में हुई मैराथन दौड़ में भाग लेते हुए गोल्ड मैडल हासिल कर क्वालीफाई किया। अनिल की इस जीत से पूरे देश का नाम रोशन हुआ है तथा अनिल व उसकी सहायता करने वाले रोटरी क्लब के सुमित छाबड़ा व जिला बाल कल्याण अधिकारी जोकि इन दिनों गुडग़ांव में तैनात हैं राजेन्द्र बहल को भी बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। 

मॉरीशस से फोन पर की बातचीत में अनिल ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 20 से भी अधिक देशों के धावकों ने भाग लिया। उसने सभी धावकों को पछाड़ते हुए 2 घंटे 20 मिनट में 42 किलोमीटर की यह मैराथन दौड़ पूरी की। अब उसका लक्ष्य अगस्त माह में लंदन में आयोजित वर्ल्ड मैराथन चैम्पियनशिप जीतकर भारत का नाम रोशन करना है। उसने फोन पर बताया कि यदि संभव हुआ तो अब वह लंदन से वर्ल्ड चैम्पियनशिप जीतने के बाद ही वापस लौटेगा।