सरकारी आदेश को ताक पर रखकर सब डिवीजन कार्यालय में 5 बजे के बाद भी धड़ल्ले हो रहे काम

4/6/2023 10:14:21 PM

फरीदाबाद (अनिल राठी) : एक ओर जहां हरियाणा सरकार द्वारा सभी सरकारी दफ्तरों को शाम 5 बजे तक बंद करने के आदेश हैं तो वहीं बल्लभगढ़ के सब डिवीजन कार्यालय में 5 बजे के बाद भी रजिस्ट्री कार्यालय खुला रहता है और धड़ल्ले से रजिस्ट्रिओं का काम होता है। वहीं रजिस्ट्री कार्यालय में आए लोगों का कहना है कि सर्वर खराब होने के चलते पूरे दिन भर उनका काम नहीं हो पाया। जिसकी वजह से 5 बजे के बाद भी काम चल रहा है। वहीं अधिकारी सर्वर की समस्या को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि सर्वर में कोई दिक्कत नहीं है। सर्वर ठीक चल रहा है, नई ऑपरेटर होने के चलते काम करने में दिक्कत आ रही है। इसीलिए देर शाम तक दफ्तर खुले हैं और काम हो रहा है।

कहने को तो हरियाणा सरकार द्वारा सभी सरकारी कार्यालयों को 5 बजे बंद करने के आदेश हैं। साथ ही रजिस्ट्री सरवर भी 5 बजे के बाद बंद हो जाता है। बावजूद इसके बल्लभगढ़ के सब डिवीजन कार्यालय में 5 बजे के बाद भी कार्यालय खुला रहा और लोगों की भीड़ लगी रही। वहीं रजिस्ट्री कार्यालय में बैठे ऑपरेटर लगातार रजिस्ट्रिओं के लिए लोगों के फोटो खींचते हुए नजर आए। जब इस पूरे मामले को लेकर आम लोगों से बात की गई तो लोगों ने बताया कि पूरे दिन भर सर्वर बंद था और 5 बजे के बाद सर्वर चला है। जिसकी वजह से 5 बजे के बाद भी काम चल रहा है। साथ ही लोगों ने बताया कि पूरे दिन भर सर्वर बंद होने की वजह से उन्हें पूरे दिन भर परेशानी झेलनी पड़ी और यह सिर्फ 1 दिन ही नहीं बल्कि आए दिन सर्वर की समस्या होने के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और अधिकारियों की लापरवाही की वजह से उन्हें परेशानी उठानी पड़ती है।

वहीं जब इस पूरे मामले को लेकर रजिस्ट्री क्लर्क गौरव कुमार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि लोगों को शायद जानकारी नहीं है। पूरे दिन भर सर्वर ठीक चला है। परंतु ऑपरेटर की गलती की वजह से जो है अभी तक काम करना पड़ रहा है। रजिस्ट्री क्लर्क ने बताया कि ऑपरेटर अभी नई आई है, जिस पर अभी सही ढंग से काम नहीं आता, जिसके चलते काम में देरी हो रही है। देर शाम तक उन्हें दफ्तर खोलना पड़ता है और लोगों के काम करने पड़ते हैं, जबकि हमारा दफ्तर समय से ही बंद हो जाता है।

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

 

 

Content Editor

Mohammad Kumail