खट्टर द्वारा 2016 में की घोषणा पर चार साल बाद शुरु हुआ काम, लोगों को इससे होगा फायदा

8/26/2020 2:29:12 PM

गोहाना (सुनील जिंदल) : गोहाना में हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा 2016 में की घोषणा पर चार साल बाद काम शुरु हो गया। गोहाना शहर के साथ लगती ड्रेन नंबर 8 पर ड्रेन की पटरी को चौड़ा व पक्के करने का काम आज से हवन यज्ञ के साथ शुरु हो गया। इसकी शुरुआत गोहाना नगर परिषद की चेयरपर्सन रजनी विरमानी ने बताया कि इसको पक्का करने में लगभग 13 करोड़ से ज्यादा की लगत आएगी और इसे एक साल में पूरा किया जाना है। शहर के बीच से गुजर रही ड्रेन नंबर आठ की पटरी को नगर परिषद न केवल पक्का करेगा, बल्कि इसे हरा-भरा भी बनाया जाएगा। 

नगर परिषद की चेयरपर्सन रजनी विरमानी ने बताया कि पटरी की लम्बाई करीब 5 किलोमीटर व चौड़ाई 25 फुट पक्की की जानी है। शहर के लोगों की मांग पर सीएम मनोहर लाल ने ड्रेन नंबर आठ की पटरी को पक्का करने की घोषणा वर्ष 2016 में की थी। नगर परिषद ने पिछले वर्ष जनवरी माह में लेवलिंग का कार्य शुरू कराया था। करीब एक किलोमीटर दूरी तक लेवलिंग किए जाने के बाद वन विभाग के पेड़ बाधा बन गए। क्योंकि वन विभाग से मंजूरी नहीं मिली थी अब मंज़ूरी मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू किया गया है।

रजनी विरमानी ने कहा कि पटरी पक्की करने के कार्य पर करीब 13.50 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। नगर परिषद ने एजेंसी को एक वर्ष में निर्माण कार्य को पूरा करने का लक्ष्य रखा है। पटरी को पक्का करने के बाद स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। एक तरफ ड्रेन में पानी बहेगा तो दूसरी तरफ हरियाली दिखाई देगी। इससे पटरी की सुंदरता भी बढ़ेगी। ड्रेन की पटरी वाहन चालकों के लिए बाईपास का कार्य करेगी। शहर में फव्वारा चौक व बस स्टैंड के पास लगने वाले जाम से निजात मिलेगी। रोहतक रोड से पानीपत रोड और पानीपत रोड से महमूदपुर रोड तक पक्की सड़क बनेगी। महमूदपुर, सिवानका, छतैहरा की तरफ से आने वाले वाहन चालक, जिन्हें सोनीपत रोड पर जाना है, वे पटरी से होते हुए सीधे पहुंच सकेंगे।

Manisha rana