फैक्टरी में काम कर रहे श्रमिक की हृदयघात से मौत

1/17/2017 1:47:25 PM

पानीपत:लगातार बढ़ रही ठंड में हृदयघात से होने वाली मौतों के मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ता ही जा रहा है। ऐसा ही एक और मामला सोमवार को देखने को मिला जब फैक्टरी में काम कर रहे श्रमिक की अचानक तबीयत खराब हो गई और अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। डाक्टर उसकी मौत का कारण हृदयघात बता रहे है। मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया। 

 

जानकारी के अनुसार मिर्जाबाद मानिया, यू.पी. निवासी रामनिवास पुत्र हरि नारायण पिछले कुछ समय से समालखा में रह रहा था। वह रविवार रात को पसीना मोड स्थित अभिटैक्स पालीवाल फैक्टरी में ड्यूटी कर रहा था, लेकिन सोमवार अल-सुबह करीबन 3 बजे वह मशीन के पीछे अचेत अवस्था में पड़ा मिला। जिससे पूरी फैक्टरी में हडकंप मच गया। साथी श्रमिक उसे उठाकर तुरंत नागरिक अस्पताल में लाए, जहां पर डाक्टरों  ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

 

मामले की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव का मुआयना किया और केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। जांच अधिकारी ने बताया कि डाक्टरों ने हृदयघात आने के कारण उसकी मौत होने की बात कही है। आगामी कार्यवाही रिपोर्ट आने के बाद अमल में लाई जाएगी।