खुदाई के दौरान 30 फुट गहरे गड्ढे में गिरा मजदूर, 3 घण्टे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद निकाला बाहर

6/19/2020 8:38:05 AM

फतेहाबाद (रमेश भट्ट) : फतेहाबाद के भूना क्षेत्र के नाढोड़ी में कुई (शौचालय बनाने के लिए बनाया जाने वाला गहरा गड्ढा) में मजदूर दब गया। सूचना मिलते ही एसडीएम, तहसीलदार सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस और प्रशासन के 3 घण्टे के रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद 30 फूट गहराई से मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। मजदूर को बाहर निकालने के लिए जेसीबी की मदद से खुदाई की गई।

जानकारी मुताबिक फतेहाबाद गॉव के सिंथला से नाढोड़ी लिंक मार्ग पर बीती शाम बड़ा हादसा होते-होते प्रशासन की मुस्तैदी और लोगों के सहयोग से बच गया। सिंथला से नाढोड़ी मार्ग पर किसी खेत में कुई की खुदाई का कार्य चल रहा था और इस दौरान उसी समय खुदाई करते हुए एक मजदूर बलवंत सिंह पर मिट्टी का तौंदा जा गिरा। उस समय कुंए की गहराई लगभग 30 फुट थी। मिट्टी गिरते ही वहाँ मौजूद लोगों ने सबसे पहले भूना पुलिस को सूचित किया।

भूना पुलिस ने तहसीलदार विजय कुमार को सूचना दी और पूरा प्रशासनिक अमला लेकर तहसीलदार विजय कुमार तुरंत ही मौके पर पहुंचे और मिट्टी की खुदाई का कार्य शुरू किया। जेसीबी मशीन से बराबर से मिट्टी हटाई गई और कड़ी मशक्कत के बाद बलवंत सिंह को सुरक्षित साढे तीन घंटे बाद 30 फुट गहरे गड्ढे से बाहर निकाल लिया। जब तक रैस्क्यू ऑपरेशन चलता रहा प्रशासन और परिजनों की सांसें अटकी रही। रैस्क्यू ऑपरेशन सफल होने के बाद ही प्रशासन ने राहत भरी सांस ली। तहसीलदार विजय कुमार ने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन कामयाब रहा और मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

Edited By

Manisha rana