फैक्टरी में काम करते समय मजदूर की मौत, परिजनों ने फैक्ट्री मालिक पर लगाए लापरवाही के आरोप

12/9/2019 2:50:03 PM

यमुनानगर (सुमित ओबेरोई) : यमुनानगर के मानकपुर इंडस्ट्रीयल एरिया स्थित शिवा स्टील फैक्टरी में काम कर रहे मजदूर की मौत हो गई। दरअसल मजदूर को बाएं पट में स्टील की पट्टी लग गई। वहीं साथ काम करने वाले मजदूर उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां पर उसकी मौत हो गई। वही मृतक के परिजनों ने इस मामले में हंगामा किया और फैक्टरी मालिक पर लापरवाही के आरोप लगाए।



सुबह पांच बजे मजदूर के साथ हुआ हादसा
बता दें कि पुलिस ने 45 वर्षीय मृतक राजू यादव वासी एरकी कलां, मदन पुर, औरंगाबाद (बिहार) के बेटे रंजन की शिकायत पर फैक्टरी मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक नाइट शिफट में राजू यादव काम कर रहा था। सुबह करीब 5 बजे उसके बाईं पट में पत्ती जा लगी जिससे खून बहने लगा। ब्यान के मुताबिक आरोप है कि फैक्टरी मालिक के पास  मौके पर फस्टएड भी नहीं था। इतना ही नहीं इलाज के लिए उसे कार भी नहीं दी। इसी लापरवाही के चलते राजू यादव की जान गई। वहीं जब मृतक का पोस्टमार्टम किया जा रहा था तो मौके पर फैक्टरी लेबर और मृतक का परिवार इकठ्ठा हो गया। कुछ लोग फैक्टरी मालिक का पक्ष रखने भी वहां पहुंचे, लेकिन लेबर और मृतक का परिवार उससे संतुष्ट नहीं हुआ। मृतक के परिजनों का आरोप है कि उनसे जान से सौदा करने की कोशिश भी की गई, लेकिन वे इंसाफ के लिए अड़े रहे। इसी के चलते जो सच था वह उन्होने पुलिस को बता दिया।



वहीं मामले की जांच कर रहे सदर जगाधरी पुलिस के अधिकारी एएसआई कमल ने बताया कि हमें निजी अस्पताल की ओर से राजू यादव की मौत की सूचना मिली थी। उसके बाद शव को कब्जे में लिया गया। फैक्ट्री में काम करते हुए पत्ती मृतक के बॉडी पार्ट पर लगी, जिससे खून बहने से उसकी मौत हो गई। इसमें फैक्टरी वालों की लापरवाही है। अगर समय मे इलाज या एम्बुलेंस मिलती तो उसकी जान बच सकती थी। मृतक के बेटे रंजन की शिकायत पर फैक्टरी मालिक सुशील के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

Isha