कर्मचारियों ने सीएम खट्टर व पीएम मोदी की निकली शवयात्रा फूंका पुतला

3/16/2018 10:49:29 PM

नूंह/टोहाना(एके बघेल/सुशील): शुक्रवार को नगरपालिका नूंह के सफाई कर्मचारियों ने शहर में सीएम मनोहर लाल और पीएम नरेंद्र मोदी की शव यात्रा निकाली। शव यात्रा के दौरान कच्चे-पक्के दर्जनों सफाई कर्मचारियों ने यात्रा के बाद नपा कार्यालय के सामने सीएम-पीएम का पुतला दहन किया गया। कर्मचारियों ने केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं टोहाना में नगर परिषद के कर्मियों ने भी सरकार को वायदों की याद दिलाते हुए मुख्यमंत्री खट्टर व प्रधानमंत्री मोदी सहित मंत्री कविता जैन का पुतला फूंका।



 नूंह में नगर पालिका सफाई कर्मचारियों ने कहा कि भाजपा की कथनी और करनी में फर्क है।  सत्ता में आने से पहले बड़े-बड़े दावे किये थे, लेकिन सरकार सब भूल गई। कर्मचारी कविता जैन मंत्री के आवास का घेराव की बात भी कर रहे हैं। कर्मचारियों के मुताबिक उनकी मांगों को जब तक पूरा नहीं किया जायेगा, तब तक इसी तरह विरोध प्रदर्शन किए जाते रहेंगे।

वहीं फतेहाबाद जिले के टोहाना शहर में सर्वकर्मचारी संघ से संबधित अनेक विभागों के कर्मियों द्वारा नगर परिषद कार्यालय से वाल्मीकि चौक तक विशाल प्रदर्शन किया गया। इस दौरान कर्मियों ने अपनी मांगो को लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई। कर्मियों ने प्रदर्शन करते हुए वाल्मीकि चौक पर पंहुचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मुख्यमंत्री मनोहरलाल, स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन का पुतला फूंका।



नेता प्रेम सिंह ने कहा कि कविता जैन से जो बैठक हुई थी उसमें कई मुद्दों को शीघ्र लागू करने की बात हुई थी, लेकिन सरकार द्वारा एक भी वायदे को पूरा नहीं किया गया है। जिसके चलते यह रोष प्रदर्शन किया गया है। उन्होने कहा कि आगामी समय तक सरकार ने उनकी मांगो को लागू नही किया तो वे मंत्री कविता जैन के कार्यालय का घेराव करेेंगे। भाजपा ने चुनाव से पहले कच्चे कर्मियो को पक्का करने, सातवें वेतन आयोग की विसंगतियों को दूर करने सहित अनेक वायदे किए थे, लेकिन अभी तक किसी भी वायदे को पूरा नहीं किया है जिसके चलते कर्मचारियो में सरकार के प्रति रोष है।

Punjab Kesari