वर्कलॉड की वजह 76 फीसदी पुलिकर्मियों की सेहत बिगड़ी, विज बोले- पुलिस को आराम की जरूरत है

10/27/2020 3:17:07 PM

चंडीगढ़(धरणी): देश में किसान कृषि कानून को लेकर धरने प्रदर्शन कर रहे है , लेकिन सरकार कृषि कानून वापिस लेने की किसानों की मांग पर फिलहाल ध्यान देती नजर नहीं आ रही। इसे लेकर कांग्रेसी युवराज राहुल गाँधी ने इसे बड़ा खतरा बताकर पीएम मोदी को नसीहत दी है कि उन्हें किसान की बात सुननी चाहिए। राहुल गाँधी के इसी बयान पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गाँधी पर तीखा हमला बोला है। विज ने कहा कि कसाइयों के कहने से कभी भैंसे नहीं मरा करती। विज ने कहा कि मोदी जनता के नेता हैं और राहुल महलों के नेता है। विज का कहना है कि इन्होने अपनी जिंदगी देश के हालात खराब करने में लगाई है ये कभी चाइना तो कभी पाकिस्तान के प्रवक्ता बन जाते हैं। 

हरियाणा की गठबंधन सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा हो गया है। अपनों से अनबन और जानलेवा कोरोना महामारी के दौर में सरकार का एक साल का कार्यकाल कैसा रहा ये जानने के लिए हमने सूबे के कद्दावर नेता अनिल विज से बात की। जिसमें गृह एंव स्वास्थ्य मंत्री विज ने बताया कि चुनौतियों और कठिनाइयों से भरे साल में सरकार काम सराहनीय रहा है। सरकार ने विकास कार्यों के साथ साथ महामारी से लड़ने में सरकार ने बेहतरीन भूमिका निभाई है। विज ने बताया कि हरियाणा का रिकवरी रेट 92 प्रतिशत रहा। सरकार के एक साल के कार्यकाल पूरा होने पर विपक्षी दल भी जमकर सरकार पर निशाना साध रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष एंव सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा ने भी सरकार पर एक साल में कोई भी कार्य पूरा न करने के आरोप लगाए हैं। जिसके जवाब में विज ने अपने ही अंदाज में हुड्डा पर तंज कसा। विज ने कहा कि हुड्डा की नजर कमजोर हो गई है और इनके चश्मे का नंबर बदल गया है लेकिन ये अपना चश्मा नहीं बदल रहे जिसकी वजह से इन्हे नजर नहीं आता। 

गठबंधन सरकार ने भाजपा और जजपा के वादों को पूरा करने के लिए सरकार बनते ही महज 15 दिन में कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तैयार करने की बात कही थी। लेकिन एक साल बीत जाने के बाद भी कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तैयार नहीं हो पाया है। जिसके लेकर विज ने बताया कि इसकी दो बैठकें हो चुकी थी जिसके बाद लॉक डाउन हो गया और फिर उनका एक्सीडेंट हो गया। विज का कहना है कि बिना प्रोग्राम तैयार किये सरकार ने बहुत काम किये हैं। हरियाणा में वर्क लॉड की वजह 76 फीसदी पुलिकर्मियों की सेहत बिगड़ रही है। जिसे लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी माना कि पुलिस को आराम की जरूरत है और इसके सरकार ने पुलिस कर्मियों को वीकली ऑफ देने की योजना बनाई है। इसके साथ ही विज ने हरियाणा के युवाओं के लिए भी बड़ी खबर दी और बताया कि सरकार बेहद जल्द 5000 सिपाहियों की भर्ती करने जा रही है जिसकी फ़ाइल इसी सप्ताह क्लियर होने की उम्मीद है। 

 

 

Isha