हरियाणा का छोरा बना दुनिया का नंबर-1 पहलवान(VIDEO)

11/11/2018 12:05:14 PM

सोनीपत(पवन राठी): हरियाणा के स्टार पहलवान बजरंग पूनिया अाज वर्ल्ड में नंबर-1 की रैंंकिग पर पहुंच गए हैं। ताजा वर्ल्ड रैंकिंग के फ्रीस्टाइल 65 किग्रा भार वर्ग में उन्होंने टॉप किया। जिसके बाद वे देश के नंबर-1 पहलवान कहलाए जाने लगे हैं जिनके अब 96 अंक हैं। इससे पहले वे तीसरे स्थान पर थे। हाल ही में हंगरी के बुडापेस्ट में हुई विश्व कुश्ची चैम्पियनशिप में बजंरग ने 65 किग्रा वर्ग में रजत पदक जीता था। जानकारी के अनुसार बजरंग पुनिया हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले हैं, जो इससे पहले कई चैंपियनशिप में देश व प्रदेश की झोली में कई मेडल डाल चुके हैं। 

 नंबर- 1 पहलवान बनने के बाद अाज बजरंग पुनिया अपने घर सोनीपत पहुंचे, इस खुशी के मौके पर परिजनों ने घर में हवन का अायोजन किया। इस खुशी के मौके पर परिजनों ने कहा कि जिस मुकाम पर अाज उनका बेटा पहुंचा है। इससे वे बेहद खुश हैं। वहीं बजरंग ने भी कहा कि हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वे अपने खेल में नंबर-1 रहे। जो भगवान ने मेरा पूरा कर दिया है। हालाकि इस दौरान उन्होंने गोल्ड मैडल न मिलने का मलाल जताया।

उन्होंने कहा कि अगर वे वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल के साथ नंबर- 1 बने तो उन्हें ज्यादा खुशी मिलती, लेकिन वे निराश नही हैं अाने वाले चैंपियनशिप में और मेहनत करूंगा ताकि उनका रैंक हमेशा नंबर- 1 पर रहे। बजरंग पुनिया  दूसरे स्थान पर मौजूद क्यूबा के पहलवान एलेजांद्रो एनिक से 30 अंक ज्यादा हैं जिनके 66 अंक हैं। रूस के पहलवान अखमद चेकोव 62 अंक लेकर तीसरे स्थान पर हैं। 
 

Deepak Paul