पेयजल समस्या से परेशान वार्डवासियों ने एक्स.ई.एन. का किया घेराव

6/1/2019 11:35:13 AM

भिवानी (वजीर): जैसे-जैसे पारा बढ़ता है वैसे ही लोगों को पेयजल समस्या से जूझना पड़ता है। हर बार गर्मी के मौसम में शहर की कई बस्तियों में विभाग पेयजल की आपूॢत नहीं कर पाता जिसके चलते लोगों को विभाग के अधिकारियों के चक्कर लगाने पड़ते हैं और कई बार तो पेयजल समस्या को लेकर  मजबूर उन्हें अधिकारियों का घेराव करना पड़ता है लेकिन विभाग समस्या के हल करने के आश्वासन देकर बार-बार लोगों के चक्कर कटवाने से बाज नहीं आ रहा। शुक्रवार को शहर के वार्ड 14 के लोगों ने पेयजल समस्या को लेकर जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अधिकारी का घेराव कर खरीखोटी सुनाई। अधिकारी ने बस्ती के लोगों को समस्या के हल करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर कालू, कांता, कविता, सोनू, रानी, कमलेश, सुनील, बबली, सतबीर व अन्य मौजूद थे।

 क्या है समस्या
जनस्वास्थ्य विभाग के एक्स.ई.एन. कार्यालय पहुंचे वार्ड 14 के लोगों ने बताया कि उनकी कालोनी में पेयजल की भारी किल्लत बनी हुई है। उन्होंने बताया कि उनकी बस्ती में करीबन 1 साल से पेयजल की सप्लाई नहीं हो पा रही है। 

समस्या के समाधान को लेकर वे कई बार विभाग के अधिकारियों से भी मिल चुके हैं लेकिन हर बार आश्वासन ही दिया जाता है समस्या का समाधान नहीं किया जाता। उन्होंने बताया कि समस्या को लेकर जब वे धरने प्रदर्शन करते हंै तो कभी कभार सप्लाई दे दी जाती है। उन्होंने बताया कि भीषण गर्मी में उन्हें दूर-दराज तक पीने के लिए पानी के लिए भटकना पड़ता है और अधिकांश बार खरीदकर पानी पीने को मजबूर होना पड़ता है। जनस्वास्थ्य विभाग के कार्यकारी अधिकारी बलवान शर्मा ने  वार्ड के लोगों को समस्या का जल्द ही समाधान करवाने व  बस्ती में विभाग की तरफ से पीने के पानी के टैंकर भेजने का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि पेयजल की समस्या नहीं है लेकिन फिर भी जिन घरों तक पानी नहीं पहुंच पाता है वे इसका पता लगवाएंगे।

Isha