सोनम की जीत के लिए गांव में हो रहा पूजा पाठ, ओलंपिक मेडल की पूरी उम्मीद

8/2/2021 7:58:06 PM

गोहाना (सुनील जिदंल): जापान के टोक्यो में चल रहे ओलंपिक खेलों में शामिल हरियाणा के 8 कुश्ती पहलवानों में एक नाम सोनम मलिक का भी शामिल है, जिन्होंने 2016 की ओलंपियन साक्षी मलिक को हराकर ओलंपिक का टिकट हासिल किया था। टोक्यो ओलंपिक में सोनम मलिक का पहला मुकाबला 3 अगस्त को 62 किलो भारवर्ग में मंगोलिया की पहलवान से होगा।



वहीं सोनम मलिक के मुकाबले से पहले उनके माता-पिता अपनी कुलदेवी-देवताओं की दिन रात घर में पूजा कर रहे हैं। सोनम के कोच भी अपने अखाड़े में अन्य सोनम के साथी पहलवानों के साथ हवन कर रहे हैं। सोनम की जीत के लिए सभी भगवान से दिन रात प्रार्थना कर उसकी जीत की दुआएं मांग रहे हैं, क्योंकि हरियाणा के कुश्ती पहलवानों से देश को काफी उम्मीद है।



गोहाना के गांव गांव मदीना की बेटी सोनम मलिक के पिता राजेंद्र मलिक किसान और मां मीना मलिक गृहिणी हैं। वह अपनी बेटी के ओलंपिक में पदक जीतने की मन्नत के लिए माता भीमेश्वरी देवी की पूजा-अर्चना कर रहे हैं। पिता राजेंद्र मलिक ने बताया कि उनकी बेटी सोनम से हर कोई स्वर्ण पदक जीतने का आशीर्वाद दे रहा है। इससे पहले जब ओलंपिक के लिए सोनम क्वालीफाई हुई थी, तभी पूरा गांव एकत्रित हो गया था। 

वहीं सोनम की मां मीना मलिक ने कहा कि उनकी बेटी के साथ ग्रामीणों के साथ ही पूरे प्रदेश व देश के लोगों की दुआएं साथ हैं। सोनम से उम्मीद है कि वह ओलंपिक में जरूर स्वर्ण पदक जीतेगी। 
 

(हरियाणा की खबरें टेलीग्राम पर भी, बस यहां क्लिक करें या फिर टेलीग्राम पर Punjab Kesari Haryana सर्च करें।)

Content Writer

Shivam